अहमदाबाद : अपने गुजरात दौरे पर कालूपुर स्टेशन से यात्रा करेंगे प्रधानमंत्री मोदी, शहरवासियों को देंगे मेट्रो की सौगात

अहमदाबाद : अपने गुजरात दौरे पर कालूपुर स्टेशन से यात्रा करेंगे प्रधानमंत्री मोदी, शहरवासियों को देंगे मेट्रो की सौगात

29 और 30 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुजरात दौरे पर, 30 सितंबर को पीएम फेज 1 के पूरे मेट्रो रूट को हरी झंडी देंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 29 और 30 सितंबर को गुजरात के दौरे आने वाले हैं। पीएम मोदी के गुजरात दौरे की तैयारियां शुरू हो गई हैं। जिसमें सीएम भूपेंद्र पटेल कालूपुर मेट्रो स्टेशन का दौरा कर चुके हैं। इस बार अपनी यात्रा में प्रधानमंत्री कालूपुर मेट्रो स्टेशन से यात्रा करेंगे। इसलिए सीएम भूपेंद्र पटेल ने मौके का मुआयना और कालूपुर मेट्रो स्टेशन के पास वंदे भारत ट्रेन की भी समीक्षा की। 30 सितंबर को पीएम फेज 1 के पूरे मेट्रो रूट को हरी झंडी देंगे।

29 और 30 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुजरात दौरे पर


गौरतलब है कि मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गुजरात दौरे को लेकर स्थल समीक्षा दौरा किया है। जिसमें मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने कालूपुर मेट्रो स्टेशन का दौरा किया है। कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण कर यह सुनिश्चित किया गया है कि कार्यक्रम में कोई चूक न हो। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 29 और 30 सितंबर को गुजरात के दौरे पर हैं। जिसमें प्रधानमंत्री 30 सितंबर को फेज 1 के पूरे मेट्रो रूट को हरी झंडी देने जा रहे हैं, साइट की समीक्षा की जा रही है।

शुरू होगी मेट्रो की सेवा


नवरात्रि के पांचवें दिन उत्तरी अहमदाबादवासियों को मेट्रो की सौगात मिलेगी। अहमदाबादवासियों का मेट्रो रेलवे में सफर करने का लंबे समय से प्रतीक्षित सपना कुछ ही दिनों में पूरा होने जा रहा है। शहर के मेट्रो प्रोजेक्ट का पहला चरण पूरा होने के बाद पीएम नरेंद्र मोदी मेट्रो रेलवे के पहले चरण का उद्घाटन करेंगे। प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी 30 सितंबर को थलतेज से वस्त्रल मार्ग पर अहमदाबाद मेट्रो परियोजना के पहले चरण का उद्घाटन करेंगे। मेट्रो संचालन को अंतिम रूप दे दिया गया है। पहले चरण में 12,925 करोड़ की लागत से काम किया गया है। मेट्रो स्टेशन पर नागरिकों के लिए विभिन्न सुविधाएं विकसित की गई हैं। विकलांगों के लिए एक विशेष रैंप और व्हीलचेयर की सुविधा भी होगी
मेट्रो के दूसरे चरण में गांधीनगर को अहमदाबाद से जोड़ा जाएगा। यह अहमदाबाद मेट्रो के पहले चरण का विस्तार होगा। इस चरण में दो गलियारे हैं, जिसमें 22.8 किमी का मोटेरा स्टेडियम से महात्मा मंदिर मार्ग है, जिसमें कुल 20 स्टेशन हैं। जबकि गुजरात नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी (GNLU) से गिफ्ट सिटी का रूट 5.4 किमी का होगा, जिसमें 2 स्टेशन होंगे। 28।26 किमी का पूरा रूट एलिवेटेड होगा।