अहमदाबाद : केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने आम आदमी पार्टी को आड़े हाथों लिया, जानें क्या कुछ कहा

अहमदाबाद :  केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने आम आदमी पार्टी को आड़े हाथों लिया, जानें क्या कुछ कहा

अहमदाबाद के वाडज, थलतेज, घाटलोडिया में 4 स्मार्ट स्कूल भेंट कीं

 केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह रविवार को अहमदाबाद के दौरे पर हैं। अमित शाह ने अहमदाबाद में नगर प्राथमिक शिक्षा समिति द्वारा संचालित थलतेज अनुपम स्कूल और गांधीनगर में एक सहित 3 स्मार्ट स्कूल शुरू किए हैं। अहमदाबाद-गांधीनगर को नया स्मार्ट स्कूल मिल गया।
अमित शाह ने अपने संबोधन में कहा कि 22 स्मार्ट स्कूल बनकर तैयार हो चुके हैं। शिक्षा पर जोर देने के पीएम मोदी के महत्वाकांक्षी कार्य ने आज उनका सपना पूरा कर दिया है।  हम सभी जानते हैं कि बीजेपी सालों से गुजरात पर राज कर रही है। गुजरात पिछले 20 सालों से विकास कर रहा है। उनके नेतृत्व में गुजरात एक मॉडल बन गया है। चुनाव नजदीक आते ही दो तरह के लोग होते हैं। जो पांच साल सेवा करने के बाद राजनीति के जरिए चुनाव लड़ता है। वहीं कुछ ऐसे भी हैं जो पांच महीने पहले लहंगे की नई ड्रेस सिलाकर लोगों के बीच आकर वादे करते हैं। गुजरात के लोग और खासकर अहमदाबाद के लोग इस कार्यशैली को समझते हैं। गुजरात में कांग्रेस ने सालों तक राज किया है। कई बार जब दंगे होते थे तो लंबा कर्फ्यू लगा रहता था। शहर में गया व्यक्ति नारणपुरा या वाडज लौटता है या नहीं इसके लिए महिलाएं माला जपती थी। लेकिन अब गुजरात में कर्फ्यू बीते दिनों की बात हो गया है। गुजरात के एक लड़के ने 20 साल से कर्फ्यू का अनुभव नहीं किया है। आज गुजराती बेटी शरीर के गहनों को पहनकर आधी रात को 12 बजे गरबा खेलने जाती है और माता-पिता चैन की नींद सो जाते हैं। यह बदलाव बीजेपी ने लाई है।
गुजरात कांग्रेस, भाजपा और नरेंद्रभाई को पहचानती है। प्राथमिक शिक्षा का एक नया अध्याय आज से शुरू हो गया है। प्राथमिक शिक्षा में नई शिक्षा नीति 2020 शुरू होने जा रही है। अमित शाह ने मंच से गुजरात के युवाओं से कहा कि चार साल में जो देखा है उसका हिसाब किताब करना। आपने अभी तक कांग्रेस का शासन नहीं देखा है, अपने बड़ों से पूछिए। नरेंद्र मोदी ने विकास की नई जड़ें बनाकर, एक मजबूत इमारत रखी है।

 निजी स्कूलों को टक्कर दे ऐसे सरकारी स्कूल


केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने अहमदाबाद को स्मार्ट स्कूल गिफ्ट किए हैं। अहमदाबाद में नारणपुरा स्कूल नंबर-6, घाटलोडिया स्कूल नंबर-2, गांधीनगर स्कूल नंबर-2 वाडज और थलतेज स्कूल नंबर-2 का उद्घाटन अमित शाह ने किया।  इस स्कूल में शिक्षण कार्य के लिए कंप्यूटर और इंटरनेट कनेक्टिविटी वाले लैपटॉप सहित उपकरण उपलब्ध कराए गए हैं। निजी स्कूलों में पढ़ने वाले छात्रों को इस तरह की शिक्षा दी जाती है कि वे एक ही पंक्ति में रह सकें। 
एएमसी संचालित स्कूल बोर्ड स्कूलों में शिक्षा का स्तर सुधारने के लिए स्मार्ट स्कूल बनाए जा रहे हैं। नगर प्राथमिक शिक्षा समिति द्वारा पिछले कुछ वर्षों से संचालित विद्यालयों में स्मार्ट स्कूल, अंग्रेजी माध्यम के विद्यालयों के साथ-साथ उन्नत सुविधाएं उपलब्ध कराई जा रही हैं। इन स्कूलों का आयोजन छात्रों को तकनीकी शिक्षा प्रदान करने के लिए किया जाता है।
Tags: