अहमदाबाद : कॉलेज की प्रोफेसर ने पति और ससुराल वालों पर दहेज उत्पीड़न का आरोप लगाया, जानें पूरा वाक़या

विवाहित महिलाओं के साथ होने वाले घरेलु प्रताड़ना के मामलों में कोई खास कमी नहीं देखी जा रही है। ससुराल वालों द्वारा विभिन्न कारणों खास कर दहेज़ के नाम पर महिलाओं को तरह तरह की यातनाएं दी जाती है। एक ऐसा ही मामला अहमदाबाद में सामने आया है जहाँ एक आर्ट्स एंड कॉमर्स कॉलेज की एक प्रोफेसर ने शनिवार को अपने पति और उसके माता-पिता के खिलाफ घरेलू हिंसा की शिकायत दर्ज कराई।
जानकारी के अनुसार 40 वर्षीय प्रोफेसर ने अपने शिकायत में कहा कि उसकी शादी 2008 में जूनागढ़ में हुई थी जिसके बाद वह ससुराल में रहने लगी थी। शादी के पांचवें महीने से ही ससुराल वालों और पति ने उसे दहेज के लिए प्रताड़ित करना शुरू कर दिया। शादी के पांच महीने बाद उसकी सास ने उसे सोने के समय और घर के कामों के लेकर अपशब्द कहना और गाली देना शुरू कर दिया। आगे शिकायतकर्ता ने कहा कि जब उसके पति को कच्छ में नौकरी मिली तो उसकी सास उनके साथ रहने चली गई। महिला ने जब अपने प्रोफेसर की नौकरी की बात की तो उसकी सास ने नौकरी का मजाक उड़ाया। सास अक्सर शिकायतकर्ता को गाली देती थी और कई बार उसके साथ मारपीट भी करती थी। शिकायतकर्ता ने कहा कि जब उसे अहमदाबाद में तय वेतन पर सरकारी नौकरी मिली, तो उसके ससुराल वाले उसके साथ रहने लगे। महिला ने अपने शिकायत में कहा कि दहेज नहीं लेने पर उसके ससुराल वालों द्वारा उसे प्रताड़ित किया जाता रहा।
शिकायतकर्ता ने कहा कि 2014 में उसके बेटे के जन्म के बाद उसके ससुराल वाले उस पर घर छोड़ने का दबाव बनाते रहे। हालांकि, वह बच्चे के कारण रुकी रही। उसने कहा कि एक महीने पहले उसका अपने ससुराल वालों के साथ एक और विवाद हुआ जिसके बाद सास ससुर अपने मूल गाँव चले गये लेकिन पति उसे परेशान करता रहा। अंत में थकहार कर महिला ने चांदखेड़ा पुलिस से संपर्क किया।