पूरी-अहमदाबाद ट्रेन में लावारिस बैग में था विस्फोटक होने का अंदेशा, मिला गांजा

पूरी-अहमदाबाद ट्रेन में लावारिस बैग में था विस्फोटक होने का अंदेशा, मिला गांजा

वॉशिंग यार्ड में खड़ी ट्रेन में पेट्रोलिंग के दौरान हेड कांस्टेबल को मिला लावारिस बैग

पूरी से अहमदाबाद जा रही पूरी-अहमदाबाद एक्स्प्रेस ट्रेन में एक लावारिस बैग मिल आया था। ट्रेन में मिले इस बैग में लोगों को विस्फोटक होने का अंदेशा था। हालांकि जांच करने पर पता चला लोगों ने जिस बैग को विस्फोटकों से भरा माना था, उसमें से भारी मात्रा में गाँजा बरामद किया गया था। 
विस्तृत जानकारी के अनुसार, हेड कांस्टेबल निमेष अमरूत ने शिकायत दर्ज करवाई के जिस समय वह पेट्रोलिंग कर रहे थे तभी उसने और उनके साथियों ने गोमतीपुर रेलवे यार्ड में खड़ी पूरी-अहमदाबाद ट्रेन में डी2 कोच में सीट नंबर 1 के नीचे एक बैग देखा।  जब उन्होंने बैग को चेक करना शुरू किया तो उसमें उसे कुछ कपड़ों के नीचे कुछ पैकेट्स दिखाई दिये। इस बैग में उन्हें विस्फोटक होने की आशंका हुई। 
शिकायतकर्ता ने यह भी कहा कि उसे यह भी लग रहा था कि यह पैकेट गाँजा के हो सकता है। क्योंकि ट्रेन का इस्तेमाल अक्सर ड्रग्स की हेराफेरी करने वाले लोगों द्वारा किया जाता था। इसके बाद उसने अपने सीनियर अधिकारियों को इसके बारे में जानकारी दी और सभी पैकेट्स को जांच के लिए भेजा गया। जहां उनकी विस्फोटक होने की आशंकाओं को नकार दिया गया। जांच में अधिकारियों ने तीनों पैकेट की अच्छी तरह से जांच करने के बाद उनमें गाँजा होने की जानकारी दी। 
पुलिस ने बताया कि लावारिस बैग के कारण अफवाह फैल गई थी और वाशिंग यार्ड में काम करने वाले कई लोग वहाँ आसपास जमा हो गए थे। आगे किसी तरह की हड़बड़ी न हो इसके लिए शुरुआती पंचनामे के बाद बैग को कार्यालय ले जाया गया था। जहां जांच में सामने आया कि उसमें विस्फोटक नहीं परंतु गाँजा था।