अहमदाबाद : राजनीतिक पद हासिल करने की लालसा में कांग्रेसी पार्षद द्वारा काले जादू का सहारा लेेने का मामला टॉक ऑफ द टाउन बना!

अहमदाबाद : राजनीतिक पद हासिल करने की लालसा में कांग्रेसी पार्षद द्वारा काले जादू का सहारा लेेने का मामला टॉक ऑफ द टाउन बना!

कांग्रेसी पार्षद जमनाबेन वेगड़ा का महिला तांत्रिक के साथ का ऑडियो वायरल होने के बाद राजनीति गर्माई, पार्टी ने अनुशासनात्क कार्रवाई करते हुए निष्कासित किया

समाज में अंधविश्वास गहरी बैठ कर चुका है। अहमदाबाद के राजनीतिक हलकों में इन दिनों जिस बात की चर्चा है वह इसी अंधविश्वास से जुड़ी हुई है। मामला अहमदाबाद महापालिका में विपक्षी कांग्रेस के नेता पद के दावेदार पार्षद द्वारा कथित रूप से काले जादू का सहारा लेने के घटनाक्रम से जुड़ा हुआ है। यह पूरा मामला तब चर्चा में आया जब पार्षद और काला जादू करने वाली धनेरा क्षेत्र की हमीदा मां के बीच का ऑडियो वायरल हो गया।
मीडिया की खबरों के अनुसार अहमदाबाद म्युनिसिपल कॉरपोरेशन में विपक्ष के नेता का पद नहीं मिलने पर पार्षद जमनाबेन वेगड़ा ने कथित रूप से काले जादू का सहारा लिया और इस घटनाक्रम से जुड़ा ऑडियो वायरल हो गया। बताया गया है कि पार्षद ने धानेरा के रसूलपरा क्षेत्र में रहने वाली हमीदा मां के साथ काले जादू के संबंध में बातचीत की थी।  इस वायरल ऑडियो के बारे में पुलिस को सूचना मिलने पर उपलेटा के पुलिस इंस्पेक्टर हकूमत सिंह जाडेजा ने रसूलपुरा क्षेत्र में अपनी टीम के साथ पड़ताल की और हमीदा मां सैयद के घर पहुंच गए। घर पर ताला लगा हुआ था। दिनभर हमीदा मां को ढूंढने के प्रयास के बाद रात को वे थाने में उपस्थित हो गई।
थाने में पूछताछ के दौरान हमीदा मां के काले जादू के बारे में पार्षद से हुई बातचीत के ऑडियो वायरल होने के विषय में पड़ताल की गई तो उन्होंने उस बात का स्वीकार किया।  मामला यह था कि दानीलिम्डा क्षेत्र की पार्षद जमनाबेन वेगड़ा अपनी ही पार्टी के दो नेताओं को तांत्रिक विधि से कथित रूप से नुकसान पहुंचाना चाह रही थी। पुलिस के इस मामले में दखल के बाद हमीदा मां ने धोराजी क्षेत्र में आगे से काले जादू या किसी भी प्रकार के तंत्र-मंत्र का सहारा लेकर अंधविश्वास से जुड़ी गतिविधियों में शामिल ना होने का आश्वासन देते हुए माफी मांगी है। उन्होंने अपने घर पर स्टीकर भी चेक दिया है कि वे ऐसा कोई काम आगे से नहीं करेंगी।
उधर कांग्रेस पार्टी के अंदर भी इस घटनाक्रम के बाद बहस छिड़ गई। कांग्रेस प्रदेश प्रमुख ने मामला बिगड़ते देख मामले की जांच के आदेश दिये और कहा कि इसमें कोई भी सच्चाई रही तो उचित कार्रवाई की जायेगी। उधर मीडिया रिपोर्ट के अनुसार कांग्रेस पार्टी ने इस मामले में अनुशासनात्मक कार्रवाई करते हुए पार्षद जमनाबेन वेगड़ा को पार्टी से निष्कासित कर दिया है। 
इधर निष्‍‌कासित पार्षद जमनाबेन के हवाले से ऐसा भी कहा गया है कि वे भी मीडिया के माध्यम से शनिवार शाम को अपना पक्ष रखेंगी और सस्ती लोकप्रियता पाने के लिये जिस प्रकार उनके खिलाफ अभियान छेड़ा गया है, उसका पर्दाफाश करेंगी। देखना है कि जमनाबेन इस मामले में क्या बात करती हैं। खैर, राजनीतिक पद हासिल करने के लिए कोई जनप्रतिनिधि काले जादू जैसे पचड़े में कैसे पड़ सकता है, इसको लेकर जितने मुंह उतनी बातें धानेरा क्षेत्र में टॉक ऑफ़ द टाउन बनी हुई हैंं।
Tags: Ahmedabad