अहमदाबाद : जन्मदिन पर महिला ने दान किए कैंसरग्रस्त मरीजों के लिए अपने बाल

अहमदाबाद : जन्मदिन पर महिला ने दान किए कैंसरग्रस्त मरीजों के लिए अपने बाल

भाजपा की सक्रिय कार्यकर्ता विभूति ने कैंसरग्रस्त मरीजों के लिए दान किए अपने बाल, मुंबई के मदद फाउंडेशन को कूरियर किए अपने बाल

हर महिला को अपने बाल काफी प्रिय होते है। बालों की सुंदरता बढ़ाने के लिए हर महिला कोई न कोई उपाय करती रहती है। पर अहमदाबाद की विभूति परिवार ने जो किया वह शायद ही कोई कर पाये। अहमदाबाद की विभूति ने अपने जन्मदिन के मौके पर कैंसर ग्रस्त महिलाओं के लिए अपने बालों का दान कर दिया। अहमदाबाद के दरियापुर इलाके में रहने वाली विभूति परमार साल 2020 में अहमदाबाद म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन के चुनाव में भाजपा की तरफ से चुनाव में भी खड़े रहे थे। विभूति ने बताया की उन्होंने एक महिला कांस्टेबल द्वारा  अपने बालों का दान करते हुये देखा था। इसके बाद उन्हें भी हेयर डोनेशन का विचार आया।
विभूति ने कहा कि भारतीय संस्कृति में बालों को स्त्री की सुंदरता का सबसे महत्वपूर्ण अंग माना गया है। पर उन्होंने हिम्मत कर के यह निर्णय लिया। पिछले दो साल में उन्होंने दो बार तीन से चार युवतियों को समझाकर इस बारे में जागृत किया, पर अंत घड़ी में वह अपने निर्णय को बदल देते थे। इस बार भी जो चार लोग उनके साथ इस मुहिम का भाग लेने के लिए तैयार हुई थी, उसमें से दो युवतियों ने अपना निर्णय बदल दिया था। 
बता दे की विभूति भाजपा की एक सक्रिय कार्यकर्ता होने के साथ-साथ मार्शल आर्टिस्ट भी है। अपने बालों का दान देने पर वह कहती है कि वह सोचती है कि बालों को देने से मरीजों को कोई लाभ हो ना हो, पर उन्हें बीमारी से लड़ने के लिए मानसिक हिम्मत मिलती है। जो काफी जरूरी है।
Tags: Ahmedabad