अहमदाबाद : अमरावाडी में मिला एक लावारिस नवजात शिशु, कोई अनजान व्यक्ति छोड़कर भाग गया

इससे पहले भी घटित हो चुकी है ये घटना, पहले भी मिल चुका का है एक लावारिस बच्चा

हाल ही में अहमदाबाद शहर के वेजलपुर में एक नवजात शिशु मिला था जिसे उसके माँ-बाप ने छोड़ दिया था। इसके बाद एक बार फिर अन्य इलाके में एक लावारिस नवजात शिशु मिला है। अहमदाबाद शहर के अमराईवाड़ी क्षेत्र के महालक्ष्मीनगर के पास एक लावारिस नवजात शिशु मिला है। पूरे मामले का खुलासा तब हुआ जब दोपहर के समय एक अजनबी नवजात को छोड़कर फरार हो गया। महालक्ष्मीनगर के स्थानीय निवासियों ने इसके बारे में पुलिस को सूचित किया। अमरीवाड़ी पुलिस ने पूरे मामले में आगे की जांच की है और बच्चे को 108 एम्बुलेंस द्वारा अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया है। लावारिस बच्चे को देखने के लिए महालक्ष्मीनगर के पास लोगों की भीड़ जमा हो गई थी।
आपको बता दें कि ये कोई पहली दफा नहीं जब किसी इलाके में कोई लावारिस नवजात बच्चा मिला हो। इससे पहले भी अहमदाबाद शहर में एक बच्चे को लावारिस छोड़ने की घटना सामने आ चुकी है। वेजलपुर के श्रीनंदनगर संभाग-4 के जे ब्लॉक की तीसरी मंजिल पर अपने एक दिन के बच्चे को छोड़कर भाग रही एक महिला का स्थानीय लोगों ने पकड़ा था।
घटना की जानकारी दे तो मिजोरम की रहने वाली लालोमकीवी नाम की महिला अपने एक दिन के बच्चे को छोड़कर भाग रही थी। इसी दौरान फ्लैट में रह रही मनीषाबेन शाह ने उसे देख लिया और शोर मचा दिया जिससे लोगों ने महिला को पकड़ लिया। महिला अपने नवजात बच्चे को छोड़ने आई थी। लेकिन स्थानीय लोगों की जागरूकता से महिला को पकड़ लिया गया और फिर से एक मासूम बच्चे को अनाथ होने से बचा लिया। वेजलपुर पुलिस ने बच्चे और उसकी मां को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया। फिलहाल पुलिस इस मामले की जाँच करते हुए नवजात के माँ-बाप को खोज रही है।