अहमदाबाद : मच्छर से फैलने वाली बीमारियों ने बढ़ाई चिंता, चिकनगुनिया और वायरल बुखार के केसों में इजाफा

अहमदाबाद : मच्छर से फैलने वाली बीमारियों ने बढ़ाई चिंता, चिकनगुनिया और वायरल बुखार के केसों में इजाफा

सिविल अस्पतालों में हर दिन आ रहे है 150 से अधिक मरीजों की ओपीडी, निजी अस्पतालों में भी 30 से 40 मरीज आ रहे है सामने

अहमदाबाद में मच्छर से होने वाली बीमारियों में इजाफा होने के कारण तंत्र की चिंता में इजाफा देखने मिल रहा है। असारवा सिविल और सोला सिविल की OPD में हर दिन 150 से अधिक मरीज पहुँच रहे है। जिसमें से 50 से अधिक बच्चों को भर्ती करना पड़ रहा है। आहना के प्रेसिडेंट के अनुसार, सिविल अस्पताल के अलावा निजी अस्पतालों में भी हर दिन 30 से 40 चिकनगुनिया और डेंग्यु के केसों में इजाफा हो रहा है। दो महीनों में ही 40 लोगों की मौत हो चुकी है। 
आहना के प्रेसिडेंट ने यह भी बताया कि इसके पहले चिकनगुनिया के केसों में मात्र जोड़ों के जकड़ गए होने कि समस्या देखने मिलती थी। पर पिकले दो महीनों से जो भी केस सामने आ रहे है। उनमें चिकनगुनिया के केसों में मरीजों के फेफड़ों में भी गंभीर इन्फेक्शन देखने मिल रहा है। 
दूसरी लहर के विराम के बाद धीरे-धीरे गुजरात में फिर से कोरोना के केस बढ़ते हुये दिखाई दे रहे है। इसके चलते गीता मंदिर एसटी स्टेंड और रेलवे स्टेशन पर भी एएमसी द्वारा विशेष व्यवस्था कि गई है तथा कोरोना को लेकर व्यापक सावधानी रखी जा रही है। हालांकि इतनी गाइडलाइंस के बाद भी नागरिक कोरोना के नियमों का भंग करते हुये दिखाई दे रहे है। 
Tags: Ahmedabad