अहमदाबाद : युवतियों के साथ संबंध बनाने की लालच देकर पैसे ऐंठने वाले युवक-युवती को साइबर क्राइम पुलिस ने दबोचा

अहमदाबाद : युवतियों के साथ संबंध बनाने की लालच देकर पैसे ऐंठने वाले युवक-युवती को साइबर क्राइम पुलिस ने दबोचा

हाईप्रोफाइल युवतियों के साथ सेटिंग करवाकर संबंध बनाकर पैसे कमाने की देते थे लालच, अहमदाबाद साइबर क्राइम ने दबोचा

अहमदाबाद से हाईप्रोफाइल युवतियों के साथ संबंध स्थापित कर पैसे कमाने की स्कीम देकर लोगों को पैसे कमाने की लालच देने वाले दो लोगों को साइबर क्राइम अधिकारियों ने हिरासत में लिया है। दोनों अपराधी युवकों को पैसे वाली युवतियों से संबंध स्थापित कर उनसे पैसे कमाने की स्कीम दिखाकर पैसे ऐंठते थे। अहमदाबाद के रानीप में रहने वाले भावेशभाई के साथ भी धोखाधड़ी कर 7 लाख 10 हजार रुपए की धोखाधड़ी करी थी। दोनों आरोपी की पहचान आकाश लालवानी और जमैका पटेल के नाम से हुई है। 
साइबर क्राइम पुलिस को आरोपियों के पास से 3 मोबाइल, दो पानकार्ड, दो डेबिट कार्ड, 9 पासबुक और 3 चेकबुक जप्त की थी। दोनों ने मिलकर फेसबुक पर प्रियंका पटेल नाम से एक फर्जी अकाउंट बनाकर युवक के साथ दोस्ती की थी। कुछ समय बातचीत करने के बाद उसने युवक को बताया कि वह एक एस्कॉर्ट कंपनी का संचालन करती है, जिसमें वह भी शामिल होकर पैसे कमा सकता है। युवक भी उसकी बातों में आ गया था। जिसके चलते उन्होंने युवक के पास से प्रोसेसिंग फीस के नाम पर 500 रुपए भरवाये थे, 
प्रोसेसिंग करवाने के बाद उन्होंने युवक के अलग-अलग दिनों पर विभिन्न युवतियों से मिलने के लिए होटल कि बुकिंग करवाने का चार्ज भी वसूला था। दोनों ने युवक को हीना पटेल तथा श्वेता शाह नाम की युवतियों से मिलवाने का वादा किया। इस तरह बातों में फंसा कर दोनों ने युवक से 7 लाख 10 हजार रुपए ऐंठ लिए थे। हालांकि पैसे लेने के बाद भी जब दोनों ने किसी भी युवती से उसकी मुलाक़ात नहीं करवाई, तो युवक को उसके साथ हुई धोखाधड़ी का आभास हुआ था और उसने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई। 
अहमदाबाद साइबर क्राइम ने भी मामले को गंभीरता से लेते हुये कुछ ही समय में धोखाधड़ी करने वाले युवक और युवती को हिरासत में ले लिया था। जांच में सामने आया कि दोनों पिछले काफी समय से सोशल मीडिया पर विभिन्न आईडी बनाकर अनेक लोगों को लूट चुकी है।