अहमदाबाद: कोरोना की तीसरी लहर से भिड़ने के लिए प्रशासन ने कसी कमर

शहरभर में 250 नए वेंटिलेटर लगाए गए

राज्य सरकार कोरोना की संभावित तीसरी लहर से निपटने के लिए कमर कस रही है। कोरोना की तीसरी लहर की संभावना के बाद शहर के अस्पतालों में कोरोना मरीजों के इलाज के लिए वेंटिलेटर लगाए जा रहे हैं। जानकारी के अनुसार शहर के चार अस्पतालों में  21.19 करोड़ रुपये की लागत से 250 नए वेंटिलेटर लगाए गए हैं।
एएमसी से मिली जानकारी के मुताबिक, एएमसी ने कोरोना की संभावित तीसरी लहर से निपटने के लिए इलाज के उपकरण बढ़ाने समेत कई उपाय किए हैं। जिसके तहत निगम के स्वामित्व वाले एसवीपी अस्पताल में 138 नए वेंटिलेटर लगाए गए हैं। इसी तरह एलजी अस्पताल में 55, वीएस अस्पताल में 40 और शारदाबेन अस्पताल में 17 नए वेंटिलेटर लगाए गए हैं।
शिलर नाम की कंपनी द्वारा लगाए गए वेंटिलेटर की कीमत 847819 लाख रुपये है। ऐसे में कुल 250 नए वेंटिलेटर लगाने में करीब 21,19,54,250 रुपये का खर्च आया है।  सभी नए वेंटिलेटर 2 अगस्त तक लगा दिए गए हैं। मात्र शारदाबेन अस्पताल में थोड़ा ही काम बचा है। इसे भी जल्द पूरा कर लिया जाएगा।
गौरतलब है कि कोरोना की दूसरी लहर के दौरान लोगों को ऑक्सीजन और वेंटिलेटर के लिए दर-दर भटकना पड़ा था।  जिससे लोग न सिर्फ परेशान हुए बल्कि बहुत से लोगों की मौत भी हुई थी। ऐसे में कोरोना की तीसरी लहर की संभावना को देखते हुए ये योजना इसलिए बनाई गई है ताकि लोगों को समस्या न हो।