अहमदाबाद: एएमटीएस और बीआरटीएस बसों को लेकर सामने आई बड़ी खबर

अहमदाबाद: एएमटीएस और बीआरटीएस बसों को लेकर सामने आई बड़ी खबर

7 तारीख से 50 प्रतिशत क्षमता के साथ चालू हैं एएमटीएस और बीआरटीएस की बसें

अहमदाबाद शहर में कोरोना महामारी के कारण बंद हुई एएमटीएस और बीआरटीएस बसों को 7 तारीख से 50 प्रतिशत क्षमता के साथ चालू करने के बाद नगर निगम ने सोमवार 14 जून से शहर के राजमार्गों पर 100 प्रतिशत क्षमता के साथ 825 बसें चलाने का निर्णय लिया है।
जानकारी के अनुसार अहमदाबाद शहर में कोरोना के मामलों में कमी और राज्य सरकार द्वारा परिवहन सेवाओं के विस्तार की अनुमति के बाद सोमवार से नगर निगम परिवहन सेवा की कुल 575 बसें और बीआरटीएस की 250 बसें, इस प्रकार कुल 825 बसें सिटी हाईवे पर चलाई जाएंगी.
सूत्रों ने बताया कि हर बस की सीट पर सामाजिक दूरी का पालन करने वाला स्टीकर लगाया जाएगा। बस को रोजाना सैनिटाइज किया जाएगा। चालक-कंडक्टर की सर्दी, खांसी, बुखार की जांच की जाएगी और ड्यूटी पर जाने से पहले शरीर का तापमान थर्मल गन से मापा जाएगा, जबकि बस यात्रियों के लिए भी मास्क पहनना अनिवार्य होगा।
आपको बता दें कि इस दूसरे चरण की बस सेवा में बीआरटीएस बस में ड्यूटी के दौरान कंडक्टर या चालक के  मास्क ना पहने पर पकड़े जाने पर 200 रुपये जुर्माना लगाने का प्रावधान समाप्त कर दिया गया है। दरअसल चालक-परिचालकों के कड़े विरोध के बाद शासकों को इस सख्त नियम को रद्द करने के लिए मजबूर होना पड़ा है।