अहमदाबाद का यह विचित्र चोर करता था इन चीजों की चोरी, पुलिस भी हुई हैरान

अहमदाबाद का यह विचित्र चोर करता था इन चीजों की चोरी, पुलिस भी हुई हैरान

शहर के अलग-अलग इलाकों से सीसीटीवी कैमरा के जंकशन तोड़ कर चुरा लेता था सामान, पुलिस ने धरा

राज्य में चोरी, डकैती और हत्या जैसे मामले लगातार सामने आ रहे हैं। कोरोना महामारी के बीच चोरों के आतंक मचाने के कई मामले सामने आए हैं। फिर ऐसा ही एक और मामला अहमदाबाद में सामने आया है। अहमदाबाद पुलिस ने एक चोर को गिरफ्तार किया है, जिसने कीमती सामान चोरी करने के बजाय सीसीटीवी कैमरे के जंक्शन बॉक्स को तोड़ कर उसके अंदर के सामान की चोरी करता था। 
रिपोर्ट के मुताबिक, शीलन शाह नाम का शख्स जो कि अपने परिवार का भरण-पोषण करने के लिए अहमदाबाद नगर निगम के कमान कंट्रोल रूम में काम करता है। एक दिन शीलन को पता चला कि अहमदाबाद के नवरंगपुरा चार रास्ता में उनकी कंपनी द्वारा लगाए गए कैमरे अचानक बंद गए है। इसलिए 3 मई को, जब कैमरे का जंक्शन बॉक्स खोला गया, तो पता चला कि उसमें से स्टेबलाइज़र और नेटवर्क पावर केबल सहित सब कुछ चोरी हो गया था। घटना के बाद 9 मई को रॉक सीए सर्कल के पास लगा कैमरा भी बंद हो गया था। जिसकी जांच-पड़ताल करने पर पता चला की इस कैमरे के जंक्शन बॉक्स से भी कुछ सामान भी चोरी हो गया है।
(Photo : IANS)
शीलन शाह ने तुरंत थाने में शिकायत दर्ज कराई कि एक अज्ञात व्यक्ति अहमदाबाद के एक अलग-अलग इलाके में लगे सीसीटीवी कैमरे का जंक्शन बॉक्स तोड़कर उसमें से कीमती सामान चुरा ले रहा है। शीलन शाह ने 1.28 लाख रुपये की संपत्ति की चोरी का आरोप लगाते हुए शिकायत दर्ज कराई थी। इसलिए पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार करने के लिए कार्यवाही तेज कर दी, पालडी इलाके में अहमदाबाद नगर निगम के कंट्रोल रूम के प्रोजेक्ट मैनेजर प्रशांत दलाल ने भी घटना के बाद थाने में शिकायत दर्ज कराई है।
प्रशांत दलाल ने थाने में शिकायत दर्ज कराते हुए बताया कि सेटेलाइट क्षेत्र में श्यामल चार रास्ता, नेहरू नगर चार रास्ता, आईओसी पेट्रोल और शिव रंजनी चार रास्ता में लगे कैमरा जंक्शन बॉक्स से भी कुछ इसी तरह का सामान चोरी हुआ है। इन सभी जगहों पर लगे कैमरा के जंक्शन बॉक्स से 3.19 लाख रुपये मूल्य के मुद्दमाल चोरी हो गए। पुलिस जांच में सामने आया कि अहमदाबाद के अलग-अलग इलाकों से आए चोर का नाम हार्दिक त्रिवेदी है, इसलिए पुलिस ने हार्दिक को गिरफ्तार कर उससे पूछताछ शुरू कर दी।
हार्दिक ने कबूल किया कि वह चोरी की बाइक लेकर अलग-अलग इलाके में जाता था और वहाँ के कैमरे के जंक्शन बॉक्स को हथौड़े से तोड़ उसमें से सामान चुरा लेता था। हार्दिक ने अहमदाबाद में अलग-अलग जगहों पर 11 वारदातें कीं। हार्दिक ने यह भी कहा कि उसने एक महीने पहले ऑनलाइन डिलीवरी बॉय का सामान से भरा बैग भी चुराया था।