पौत्र के बाद दादी और परिवार वाले हो गए कोरोना संक्रमित

पौत्र के बाद दादी और परिवार वाले हो गए कोरोना संक्रमित

बच्चों में भी बढ रहा कोरोना, आरोग्य विभाग ने दी बच्चों को बाहर ना निकालने की सलाह

गुजरात में चुनाव के बाद कोरोना वायरस ने विकराल रूप ले लिया है। सूरत, अहमदाबाद, वड़ोदरा, राजकोट जैसे महानगरों में कोरोना वायरस ने तेज गति पकड़ ली है। पहले बड़ों में ही ज्यादातर देखे जाने वाला कोरोना रोग अब बच्चों को भी परेशान कर रहा है। अहमदाबाद में एक परिवार के एक बालक सहित घर के सभी कोरोना संक्रमित होने की घटना सामने आई है। विस्तृत जानकारी के अनुसार अहमदाबाद के थलतेज क्षेत्र में रहने वाली स्मृति मोहंती अपने सासु, ससुर और ढाइ साल के बेटे के साथ रहती हैं। 1 अप्रैल को पुत्र रिधान को बुखार आया था। तब वायरल इंफेक्शन मानकर घरवालों ने उसका सामान्य उपचार करवाया लेकिन बुखार कम नहीं हुआ तो उन्होंने उसकी कोरोना जांच करवाई।
रिधान के बाद स्मृति मोहंती की सासु को भी बुखार शुरू हो गया। बुखार के बाद रिधान एकदम कमजोर हो गया था। जब उसका कोरोना वायरस रिपोर्ट पॉजिटिव आया तब उसकी कोरोना की दवाइयां शुरू की गई। बताया जा रहा है कि रिधान के दादा को पहले कोरोना हुआ था। इसके बाद रिधान भी पॉजिटिव हो गया। फिलहाल परिवार के तमाम सदस्य आइसोलेट कर दिए गए हैं।
इस बारे में स्मृति मोहंती ने बताया कि मेरे ससुर घर के बाहर चीज वस्तुएं खरीदने जाते रहते हैं, जिसके चलते उन्हें कोरोना वायरस का संक्रमण लगा था। उनके हिसाब से उन्हीं से नन्हें रिधान में यह वायरस पहुंचा होगा। बता दे की आरोग्य विभाग की टीम द्वारा छोटे बच्चों को कोरोना के संक्रमण से बचाने के लिए घर से बाहर ना निकालने की सूचना दी गई है। यदि किसी कारण सर उसे बाहर निकलना ही पड़े तो उन्हें 3 लेयर वाले मास्क पहनने के लिए कह दिया गया है।