विवाहिता ने किया हेल्पलाइन पर कॉल, ‘मेरा पति मुझे पीटता है, मुझे आत्महत्या करनी है!’

विवाहिता ने किया हेल्पलाइन पर कॉल, ‘मेरा पति मुझे पीटता है, मुझे आत्महत्या करनी है!’

अभयम् की टीम ने पीड़िता का घर खोज कर उसके पति से कराया समाधान

अहमदाबाद के चांगोदर क्षेत्र में रहने वाली 19 वर्ष की विवाहिता ने महिला हेल्पलाइन पर देर रात फोन करके शिकायत दर्ज करवाई थी कि मेरा पति मुझे घर में कैद करके रखता है, मुझे खूब पीटता है - इसलिए मुझे आत्महत्या करने का मन हो रहा है। ऐसा कहकर विवाहिता ने फोन रख दिया। इसके बाद महिला हेल्पलाइन की टीम घटनास्थल पर पहुंची और उसने महिला का संपर्क करके उसे समझाने का प्रयास किया। इसके पहले युवती ने फोन बंद कर दिया था। महिला हेल्पलाइन की टीम को उसका घर ढूंढने में मुसीबतों का सामना करना पड़ा था। 
महिला हेल्पलाइन की टीम पहुंची घर पर
हेल्पलाइन की टीम पूछते पूछते महिला के घर पर पहुंच ही गई। टीम जब महिला के घर पर पहुंची तब वह विवाहिता खूब रो रही थी। विवाहिता ने बताया कि एक युवक ने उसके साथ धोखाधड़ी से शादी की है। दोनों की शादी को डेढ़ साल बीत गए हैं और उन्हें एक 6 महीने की बच्ची भी है। शादी के बाद मुझे पता चला कि मेरे पति की पहले भी शादी हो चुकी थी और उनके दो बच्चे भी हैं। अभी भी उसके पति का पहली पत्नी के साथ संबंध है। विवाहिता ने रोते हुए बताया कि उसका पति उसे घर में कैद करके रखता है और बाहर भी नहीं जाने देता, यदि वह बाहर जाती है तो उसे मारता है।
प्रतिकात्मक तस्वीर
पति पहले से था शादीशुदा
जब विवाहिता ने उसे पहली पत्नी से संबंध तोड़ने के लिए कहा तब भी उसने विवाहिता को बुरी तरह पीटा और कहा कि जो करना हो कर ले। इसके बाद से विवाहिता को आत्महत्या का विचार आ रहा है। अभयम की टीम ने महिला के पति को बुलाया और कानूनी जानकारी देकर पहली पत्नी के साथ संबंध तोड़ने को कहा, नहीं तो कानूनी कार्रवाई की धमकी दी। इसके बाद से दोनों के बीच समझौता हो गया।
Tags: Gujarat