अहमदाबाद : मास्क का जुर्माना सरकार के लिये बन गया मानो राजस्व का स्त्रोत, हेलमेट के जुर्माने से भी अधिक वसूली

अहमदबाद के लोगों ने लॉकडाउन की समयावधि में मास्क नहीं पहनने के एवज में चुकाये २६ करोड़ रूपये, और हेलमेट के लिये २२ करोड़ रुपये

अहमदाहबाद के लोगों ने लॉकडाउन शुरू होने से लेकर जनवरी-21 महीने तक हेलमेट नहीं पहनने के लिए 22 करोड रुपए और मास्क के तौर पर 26 करोड रुपए चुकाए। लोगों में ऐसी चर्चा है कि राज्य सरकार नियम के नाम पर भी लोगों से वसूली करने में जुटी हुई है।
अहमदाबाद में ज्यादा दंड
अहमदाबाद शहर में हेलमेट नहीं पहनने के कारण 22.23 करोड रुपए की वसूली 31 जनवरी 2021 तक की गई थी. जबकि मास्क नहीं पहनने वाले लोगों से 27 लाख रुपए वसूला गया। अहमदाबाद के ग्रामीण क्षेत्रों में हेलमेट नहीं पहनने पर 1.31 करोड और मास्क के 1.98 करोड रुपए, खेड़ा जिला में हेलमेट के 20 लाख और मास्क के लिए 8.77 करोड रुपए की दंड वसूली गई थी। दंड नहीं भरनेके कारण 399 लोगों के खिलाफ केस किया गया था।
मास्क के नाम पर तगड़ी वसूली
मौजूदा कोरोना के समय में पुलिस ने लॉकडाउन का कड़क पालन करवाया था। लेकिन लोगों के आवागमन धीरे-धीरे शुरू होने के बाद फिर से कोरोना की परिस्थिति बढ गई थी। ऐसे इस पर सख्त कानून बनाते हुए मास्क नहीं पहनने वालों से 1000 रूपए दंड वसूलने के निर्देश दिए थे। जिसके चलते अब तक हेलमेट के कारण 22.23 करोड रुपए लोगों से वसूले जा चुके हैं और मास्क नहीं पहनने वालों से 26.6 करोड़ रुपए का दंड वसूला गया है। महुधा के विधायक ने यह सवाल पूछा था जिसके जवाब में यह जानकारी विधानसभा में दी गई थी।
Tags: Gujarat