क्रिकेट : जानिए बेटे के डेब्यू मैच में शतक पर क्या बोले सचिन तेंदुलकर

करियर का पहला मैच खेलने वाले अर्जुन तेंदुलकर ने खेली 120 रनों की दमदार पारी, की पिता के रिकॉर्ड की बराबरी

अर्जुन तेंदुलकर ने अपने पहले ही मैच में वो कारनामा कर दिया है जो उनके पिता सचिन तेंदुलकर ने 34 साल पहले अपने पहले मैच में किया था। राजस्थान के खिलाफ रणजी ट्रॉफी मैच में गोवा की टीम के लिए अपने करियर का पहला मैच खेलने वाले अर्जुन तेंदुलकर ने 120 रनों की दमदार पारी खेली। 34 साल पहले क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने भी अपने पहले मैच में गुजरात की टीम के खिलाफ नाबाद 100 रन की पारी खेली थी। ऐसे में अपने बेटे के पहले ही मैच में शतक पर पिता सचिन बेहद खुश थे।

बेटे के शतक पर कुछ इस तरह जवाब देते नजर आए सचिन


आपको बता दें कि अपने बेटे अर्जुन तेंदुलकर की डेब्यू मैच में शतकीय पारी के बारे में पूछे जाने पर सचिन तेंदुलकर ने कहा कि इससे खुशी का पल मेरे लिए नहीं हो सकता था। एक इवेंट के दौरान सचिन ने इस मौके पर अपने पिता को याद किया। उन्होंने कहा, आपने यह प्रश्न पूछकर अच्छा किया है। जब मैंने टीम इंडिया के लिए खेलना शुरू किया तो किसी ने मेरे पिता को 'सचिन का पिता' कहा था। आगे सचिन ने कहा कि उनके दोस्त ने उनके पिता से पूछा, 'आप कैसा महसूस कर रहे हैं?' जिस पर मेरे पिता ने जवाब दिया कि यह मेरे जीवन का सबसे गौरवपूर्ण क्षण है। दुनिया का हर पिता अपने बच्चे के काम से पहचाना जाना चाहता है। क्रिकेट की दुनिया में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले सचिन तेंदुलकर ने कहा, अर्जुन मेरा बेटा है और इस वजह से उस पर हमेशा ज्यादा दबाव रहता है। हालांकि, ऐसा तब नहीं था जब सचिन ने क्रिकेट खेलना शुरू किया था।

मैच के पहले दिन अर्जुन से क्या बात हुई?


सचिन तेंदुलकर ने राजस्थान के खिलाफ मैच से पहले बेटे अर्जुन से बात की। सचिन ने कहा कि उस वक्त अर्जुन 4 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद थे। इसके बाद उन्होंने अर्जुन से शतक के लिए खेलने को कहा। अर्जुन इस मैच में 7वें नंबर पर बल्लेबाजी करने आए। अर्जुन ने सचिन से पूछा, आपके हिसाब से कितना अच्छा टोटल होगा। इस पर सचिन ने कहा कि कम से कम 375 रन के स्कोर तक पहुंचना अच्छा रहेगा। जिस पर अर्जुन ने कहा, क्या आप इस स्कोर को लेकर आश्वस्त हैं? इसके जवाब में सचिन ने कहा, हां, सचिन ने अर्जुन से खुद पर विश्वास करने को कहा और कहा कि विश्वास रखो कि तुम शतक बना सकते हो।

फिर अर्जुन ने की अपने पिता की बराबरी


इसके बाद अर्जुन ने 207 गेंदों पर 120 रनों की पारी खेली जिसमें उन्होंने 2 छक्के और 16 चौके लगाए। 7वें नंबर पर बल्लेबाजी करने आए अर्जुन ने छठे विकेट के लिए 221 रनों की साझेदारी की। अर्जुन की इस पारी की मदद से गोवा की टीम आसानी से 547 रन के स्कोर तक पहुंचने में सफल रही।

Tags: