क्रिकेट : धोनी के इस धुरंधर ने जड़े एक ओवर में सात छक्के

क्रिकेट : धोनी के इस धुरंधर ने जड़े एक ओवर में सात छक्के

उत्तर प्रदेश के खिलाफ विजय हजारे ट्रॉफी के क्वार्टर फाइनल मुकाबले में महाराष्ट्र के सलामी बल्लेबाज गायकवाड़ ने 6 गेंदों पर 7 छक्के जड़ दिए

अगर आप क्रिकेट देखते होंगे और क्रिकेट की जानकारी होगी तो आप जानते होंगे कि गिब्स और युवराज ने अंतर्राष्ट्रीय मैच में छः गेंदों पर छः छक्के लगायें है। घरेलु मुकाबलों में भी ये कर पाना आसान नहीं हैं। आज विजय हजारे ट्रॉफी खेलते हुए महाराष्ट्र के सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ ने बड़ा कारनाम कर दिया है। ऋतुराज ने एक ओवर में छः नहीं बल्कि सात छक्के जड़े। ऐसा करते ही ऋतुराज छः गेंदों में सात छक्के लगाने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बन गए हैं। इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल मुकाबले में गायकवाड़ ने यह कारनाम मैच के 49वें ओवर में किया। मैच में ऋतुराज ने ना सिर्फ एक ओवर में सात शानदार छक्के जड़े बल्कि इसकी मदद से गायकवाड़ ने डबल सेंचुरी ठोक डाली।

उत्तर प्रदेश के सामने था मैच


आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश के खिलाफ विजय हजारे ट्रॉफी के क्वार्टर फाइनल मुकाबले में महाराष्ट्र के सलामी बल्लेबाज गायकवाड़ ने मैच के 49वें ओवर में उत्तर प्रदेश के गेंदबाज सिवा सिंह के ओवर 6 गेंदों पर 7 छक्के जड़ दिए। उन्होंने इस ओवर में 43 रन बनाए। इस दौरान गायकवाड़ ने बड़े वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। यूपी के खिलाफ अपनी पारी में उन्होंने लिस्ट ए इतिहास में एक ओवर में सबसे ज्यादा रन बनाने में ब्रेट हैम्पटन की बराबरी कर ली है।  साल 2018 में ब्रेट हैम्पटन ने एक ओवर में 43 रन की पारी खेली थी। 

ऋतुराज ने ठोका डबल सेंचुरी


चेन्नई सुपरकिंग के इस बल्लेबाज ने मुकाबले में 159 गेंदों में 10 चौके और 16 छक्के लगाते हुए 220 रन की पारी खेली। उन्होंने 49वें ओवर में लगातार 7 छक्के जड़े अपना दोहरा शतक पूरा किया। वहीं वह रोहित शर्मा, एन जगदीशन के बाद एक इनिंग में 16 छक्के जड़ने वाले तीसरे खिलाड़ी बन गए हैं।
Tags: