टी20 वर्ल्ड कप 2022 : आईसीसी ने जारी की टूर्नामेंट की बेस्ट प्लेयिंग XI, इन भारतीय खिलाड़ियों को दी टीम में जगह

टी20 वर्ल्ड कप 2022 : आईसीसी ने जारी की टूर्नामेंट की बेस्ट प्लेयिंग XI, इन भारतीय खिलाड़ियों को दी टीम में जगह

आईसीसी द्वारा जारी इस लिस्ट में भारत की ओर से कोहली, सूर्यकुमार और हार्दिक पांड्या को जगह दी

ऑस्ट्रेलिया में चल रहा टी20 वर्ल्ड कप 2022 इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच खेले गये फाइनल मुकाबले के साथ समाप्त हो गया। इंग्लैंड ने फाइनल मुकाबले में पाकिस्तान को पांच विकेट से हराते हुए इस खिताब पर कब्ज़ा कर लिया। इस टूर्नामेंट में बल्लेबाजों के साथ-साथ गेंदबाजों ने भी शानदार प्रदर्शन किया है। इन सबके बीच इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए बेस्ट प्लेइंग इलेवन का ऐलान कर दिया है। आईसीसी ने इस खास टीम में टीम इंडिया के 3 खिलाड़ियों को जगह दी है।

आईसीसी ने इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाजों का चयन किया


इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिलिंग (आईसीसी) ने टी20 वर्ल्ड कप 2022 की बेस्ट प्लेइंग इलेवन में जोस बटलर और एलेक्स हेल्स को ओपनर के तौर पर चुना है। टी20 वर्ल्ड कप 2022 में इंग्लैंड के इन सलामी बल्लेबाजों ने बेहद शानदार प्रदर्शन किया। टीम इंडिया के खिलाफ भी इन दोनों खिलाड़ियों ने अकेले दम पर इंग्लैंड को 10 विकेट से मात दी थी।

इन भारतीयों को टॉप ऑर्डर के लिए चुना गया


आईसीसी ने इस टीम के टॉप ऑर्डर के लिए विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव के नाम का ऐलान किया है। विराट कोहली टी20 वर्ल्ड कप 2022 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। सूर्यकुमार यादव ने भी 6 मैच में 239 रन बनाए।

इन खिलाड़ियों को गेंदबाज के रूप में चुना गया


न्यूजीलैंड के ग्लेन फिलिप्स, जिम्बाब्वे के स्टार ऑलराउंडर सिकंदर रजा और पाकिस्तान के स्पिनर शादाब खान को इस अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की प्लेइंग इलेवन के निचले क्रम में रखा गया है। इन तीनों खिलाड़ियों के लिए यह टूर्नामेंट काफी सफल रहा था। टी-20 विश्व कप 2022 में प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का पुरस्कार जीतने वाले इंग्लैंड के तेज गेंदबाज सैम कुर्रन, दक्षिण अफ्रीका के एनरिक नोर्त्जे, इंग्लैंड क्रिकेट टीम के मार्क वुड, पाकिस्तान के शाहीन शाह अफरीदी जगह बनाने में सफल रहे हैं। जबकि आईसीसी ने हार्दिक पांड्या को 12वें खिलाड़ी का दर्जा दिया था।

आईसीसी ने टी20 विश्व कप की सर्वश्रेष्ठ टीम


एलेक्स हेल्स, जोस बटलर (कप्तान-विकेटकीपर), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ग्लेन फिलिप्स, सिकंदर रजा, शादाब खान, सैम कुरैन, एनरिक नोर्टेज, मार्क वुड, शाहीन शाह अफरीदी

12वां खिलाड़ी : हार्दिक पांड्या
Tags: