आईसीसी टी20 विश्व कप : जिम्बाब्वे के सामने नहीं चला ऋषभ का बल्ला, जानिए इस बारे में क्या कहते हैं कोच द्रविड़

आईसीसी टी20 विश्व कप : जिम्बाब्वे के सामने नहीं चला ऋषभ का बल्ला, जानिए इस बारे में क्या कहते हैं कोच द्रविड़

जिम्बाब्वे के खिलाफ खेले गए मैच में कार्तिक की जगह ऋषभ पंत को लिया गया था

आईसीसी टी20 विश्व कप के सुपर 12 के आखरी मुकाबले में भारत ने जिम्बाब्वे को 71 रनों से हरा दिया और इसी के साथ टीम इंडिया अपने ग्रुप में टॉपर बन गई। अब सेमीफाइनल मुकाबले में टीम इंडिया इंग्लैंड के खिलाफ मैच खेलेगी। कल जिम्बाब्वे के खिलाफ खेले गए मैच में विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में शामिल किए जाने पर कई सवाल खड़े हुए है। बता दें कि ऋषभ पंत इस मैच में फ्लॉप साबित हुए और महज 3 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। टी20 वर्ल्ड कप का ये इकलौता मैच था जिसमें विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को भारत के लिए प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया था।

फ्लॉप ऋषभ पंत को टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में जगह क्यों मिली?


इससे पहले टी20 वर्ल्ड कप में विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक को भारत के 4 मैचों की प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया था, लेकिन रविवार को जिम्बाब्वे के खिलाफ खेले गए मैच में कार्तिक की जगह ऋषभ पंत को लिया गया। भले ही उस मैच में टीम इंडिया को 71 रन से जीत मिली हो, लेकिन उससे भी ज्यादा ऋषभ पंत की फ्लॉप बैटिंग की चर्चा हो रही है।

कोच द्रविड़ ने कुछ ऐसा कहा


कल के मैच में दिनेश कार्तिक की जगह ऋषभ पंत को प्लेइंग इलेवन में देखकर हर कोई हैरान था। हर क्रिकेट फैन सोच रहा था कि दिनेश की जगह ऋषभ पंत को क्यों चुना गया। इस बारे में बात करते हुए टीम इंडिया के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने कहा कि 'हम चाहते थे कि रविवार को जिम्बाब्वे के खिलाफ खेले गए मैच में विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक की जगह ऋषभ पंत को प्लेइंग इलेवन में मौका दिया जाए। टीम का हर खिलाड़ी चयन के लिए तैयार है और हम अपने सभी विकल्पों पर गौर करना चाहते हैं। हम चाहते थे कि ऋषभ पंत को भी मौका मिले क्योंकि हमारी राय में यह महत्वपूर्ण था। भले ही वह मैच से चूक गया हो, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि हम उसे मौका नहीं देंगे।'
Tags: