आईसीसी टी20 विश्वकप 2022 : सुपर १२ के आखरी मुकाबले में भारत ने जिम्बाब्वे को आसानी से हराया, सेमीफाइनल में इंग्लैंड से होगा मुकाबला

आईसीसी टी20 विश्वकप 2022 : सुपर १२ के आखरी मुकाबले में भारत ने जिम्बाब्वे को आसानी से हराया, सेमीफाइनल में इंग्लैंड से होगा मुकाबला

टीम इंडिया के 187 रन के लक्ष्य के सामने 115 रन पर ही ऑलआउट हो गई जिम्बाब्वे की टीम

ऑस्ट्रेलिया के चल रहे टी20 वर्ल्ड कप 2022 के सुपर 12 अंतिम और विश्व कप के 42वें मुकाबले में भारतीय टीम ने जिम्बाब्वे को 71 रन से हरा कर ग्रुप २ में टेबल टॉपर की तरह सेमीफाइनल्स में प्रवेश किया है। अब भारत का मुकाबला दस तारीख को इंग्लैंड से सेमीफाइनल 2 में होगा। इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया जिम्बाब्वे के सामने 187 रन का लक्ष्य रखा। इस लक्ष्य के सामने जिम्बाब्वे की टीम 115 रन पर ही ऑलआउट हो गई। भारतीय टीम ने सुपर 12 मुकाबले में पाकिस्तान, नीदरलैंड्स, बांग्लादेश और जिम्बाब्वे को हराया। वहीं, दक्षिण अफ्रीका से उसे मात मिली थी।

केएल राहुल का अर्द्धशतक, सूर्यकुमार की 360 पारी


मैच में पहले बल्लेबाजी करने आई भारतीय टीम के लिए केएल राहुल ने लगातार दुसरी बार पचासा जड़ा। इसके बाद दुनिया के नंबर एक टी20 बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव की धमाकेदार अर्धशतकीय पारी की मदद से पांच विकेट पर 186 रन बनाए। सूर्यकुमार ने 24 गेंदों पर चार छक्कों और छह चौकों से नाबाद 61 रन की पारी खेली। सूर्यकुमार की तूफानी बल्लेबाजी से भारत ने अंतिम पांच ओवर में 79 रन जोड़े। कोहली इस  मैच में बड़ी पारी नहीं खेल पाए और 26 रन बनाकर वापस लौट गये। जिम्बाब्वे के लिए सीन विलियम्स ने दो जबकि सिकंदर रजा और नगरवा ने एक-एक विकेट लिए। 

भारतीय गेंदबाजों की अच्छी गेंदबाजी


लक्ष्य का पीछा करते हुए जिम्बाब्वे की शुरुआत अच्छी नहीं रही। पहली ही गेंद पर वेस्ले मधेवेरे भुवनेश्वर कुमार की गेंद पर बिना खाता खोले ही आउट हो गए। अगले ही ओवर में अर्शदीप सिंह ने रेजिस चकाब्वा को शून्य पर आउट कर दिया। जिम्बाब्वे की तरफ से सिकंदर रजा ने 34 और रेयान बर्ल ने 35 रनों की पारी खेली। भारत की ओर से रविचंद्रन अश्विन ने 22 रन देकर तीन विकेट जबकि हार्दिक पंड्या और मोहम्मद शमी ने दो-दो विकेट चटकाया। वहीं, भुवनेश्वर कुमार, अक्षर पटेल और अर्शदीप सिंह को एक-एक विकेट मिला।

इनके बीच खेला जायेगा दोनों सेमीफाइनल


विश्व कप के सुपर 12 के आखरी मुकाबले के साथ सेमीफाइनल का अंतिम चित्र सामने आया है। ग्रुप एक के लिए न्यूजीलैंड और इंग्लैंड जबकि ग्रुप दो से भारत और पाकिस्तान सेमीफाइनल में पहुँचने में सफल रहे हैं। अब भारत इंग्लैंड से जबकि पाकिस्तान का सामना न्यूजीलैंड से मुकाबला करेगी।
Tags: