क्रिकेट : सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में शुभमन गिल के बल्ले ने उगला आग, पहले क्वार्टर फाइनल में कर्णाटक एक गेंदबाजों को दिखाए दिन में तारे

क्रिकेट : सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में शुभमन गिल के बल्ले ने उगला आग, पहले  क्वार्टर फाइनल में कर्णाटक एक गेंदबाजों को दिखाए दिन में तारे

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के पहले क्वार्टर फाइनल में पंजाब के लिए खेल रहे शुभमन गिल ने जड़ा तूफानी शतक

इस समय भारतीय क्रिकेट टीम ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप में हिस्सा ले रही है। जिन खिलाड़ियों को विश्व कप की टीम में मौका नहीं मिला है वो सभी इस समय सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में शिरकत कर रहे है। सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के पहले क्वार्टर फाइनल में पंजाब के लिए खेल रहे शुभमन गिल ने तूफानी शतक जड़कर सभी को चौंका दिया है। उन्होंने कर्नाटक के खिलाफ मैच में 55 गेंदों पर 126 रनों की शानदार पारी खेली थी। उन्होंने ये रन 11 चौकों और 9 छक्कों की मदद से बनाए। इस पारी में शुभमन का स्ट्राइक रेट 229.09 था।

ऐसा रहा मैच का हाल


आपको बता दें कि गिल की पारी के दम पर पंजाब ने 20 ओवर में 4 विकेट पर 225 रन बनाए। एक समय पंजाब के 2 विकेट 10 रन पर गिर गए थे, फिर गिल ने क्रीज पर कब्जा जमाया और टीम को संकट से उबारने के लिए ताबड़तोड़ शतक जड़ा। गिल के 126 रन के अलावा अनमोलप्रीत सिंह ने 43 गेंदों में 59 रन भी बनाए। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 151 रन की साझेदारी की, जिसने टीम को 225 रन तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई।

गिल को मिली इस टूर में जगह


गौरतलब है कि गिल को टी20 वर्ल्ड कप टीम में जगह नहीं मिली थी, लेकिन उन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के लिए टीम में शामिल किया गया है। उन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20, वनडे टीम में शामिल किया गया है। वहीं गिल को बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज में शामिल नहीं किया गया है। इसके अलावा गिल बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया का हिस्सा बने हैं।

ये है टीम


न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया: हार्दिक पंड्या (कप्तान), ऋषभ पंत (उपकप्तान और विकेटकीपर), शुभमन गिल, ईशान किशन, दीपक हुड्डा, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, संजू सैमसन (विकेटकीपर), वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज, भुवनेश्वर कुमार, उमरान मलिक।


न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया: शिखर धवन (कप्तान), ऋषभ पंत (उपकप्तान और विकेटकीपर), शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, संजू सैमसन (विकेटकीपर), वॉशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, शाहबाज अहमद, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह , दीपक चाहर, कुलदीप सेन, उमरान मलिक।


बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), शिखर धवन, विराट कोहली, रजत पाटीदार, श्रेयस अय्यर, राहुल त्रिपाठी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर , मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, दीपक चाहर, यश दयाल।


बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव।
Tags: