टी20 विश्व कप 2022 : दक्षिण अफ्रीका की बड़ी जीत, बांग्लादेश को 104 रन से हराया

टी20 विश्व कप 2022 : दक्षिण अफ्रीका की बड़ी जीत, बांग्लादेश को 104 रन से हराया

इस जीत के साथ दक्षिण अफ्रीका पॉइंट टेबल पर टॉप पर

सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर खेले गए आईसीसी टी 20 विश्व कप के ग्रुप दो के सुपर 12 मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका ने राइली रुसो (109) के शानदार शतक, अनरिख नॉर्खिये (10 रन पर चार विकेट) और तबरेज शम्सी ( 20 रन पर तीन विकेट) की घातक गेंदबाजी के बदौलत बांग्लादेश को 104 रन से एकतरफा अंदाज में पीटकर इस टूर्नामेंट में अपनी पहली जीत हासिल की है।

101 पर सिमटी बंगलादेशी टीम


आपको बता दें कि साउथ अफ्रीका की ओर से रखे गए 206 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की पूरी टीम 16.3 ओवर में 101 रन पर ढेर हो गई। बांग्लादेश की ओर से लिटन दास ने सबसे ज्यादा 34 रन की पारी खेली। दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाजों ने बंगलादेशी बल्लेबाजों को नको चने चबा दिया।

रिली रोसो ने जड़ा टूर्नामेंट का पहला शतक


वहीं मैच में पहले दक्षिण अफ्रीका की और से रिली रोसो ने सबसे ज्यादा 109 रन बनाएं। उनके अलावा क्विंटन डिकॉक ने 63 रन बनाएं। शतक के दम पर साउथ अफ्रीका ने 5 विकेट पर 205 रन बनाए थे। इसी के साथ दक्षिण अफ्रीका के रिली रोसो गुरुवार को आईसीसी टी 20 विश्व कप 2022 में शतक लगाने वाले पहले और दक्षिण अफ्रीका के लिए किसी भी वर्ल्ड कप में शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं। इससे पहले, रोसो ने इस महीने की शुरुआत में हाल ही भारत के खिलाफ तीसरे टी-20 में नाबाद 100 रन बनाए थे। बांग्लादेश के लिए शकीब ने दो जबकि तस्कीन, हसन और अफिफ ने एक-एक विकेट लिए।

दक्षिण अफ्रीका पॉइंट टेबल पर टॉप पर


पॉइंट टेबल की बात करें तो इस जीत के साथ दक्षिण अफ्रीका ग्रुप दो में टॉप पर आ गई जबकि बांग्लादेश को बदझाटका लगा है। साउथ अफ्रीका यह सुपर-12 का दूसरा मैच था. जिम्बाब्वे के खिलाफ पहला मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था इस कारण दोनों ही टीमों को एक-एक अंक मिले थे. बांग्लादेश पर जीत दर्ज करने के बाद साउथ अफ्रीका को 2 अंक मिले
Tags: