टी20 विश्व कप 2022 : नीदरलैंड के खिलाफ टीम इंडिया को इस खिलाड़ी से रहना होगा सावधान, मिनटों में पलट सकता है मैच का रुख

टी20 विश्व कप 2022 : नीदरलैंड के खिलाफ टीम इंडिया को इस खिलाड़ी से रहना होगा सावधान, मिनटों में पलट सकता है मैच का रुख

आज टीम इंडिया विश्व कप के अपने अभियान में नीदरलैंड से खेल रही है, समाचार लिखे जाने तक भारत ने पहले पल्लेबजी करते हुए 130 रन जोड़े

आज टीम इंडिया टी20 वर्ल्ड कप 2022 के सुपर-12 में सिडनी के मैदान में नीदरलैंड से भिड़ रही हैं। इस समय दोनों देशों के बीच मैच खेला जा रहा है भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया है. पहली पारी में समाचार लिखे जाने तक भारत ने १६ ओवर्स में 130 रन बना चुकी है और कप्तान रोहित शर्मा और राहुल के रूप में दो विकेट गीर चुके है. पाकिस्तान के खिलाफ जीत के बाद भारत काफी उत्साहित है और वह इस मैच में काफी मजबूत नजर आ रहा है। लेकिन फिर भी नीदरलैंड को हल्के में लेना एक बड़ी गलती हो सकती है।

नीदरलैंड ने किया क्वालीफाइंग दौर में शानदार प्रदर्शन


गौरतलब है कि नीदरलैंड की टीम ने क्वालीफाइंग दौर में शानदार प्रदर्शन करते हुए सुपर-12 में जगह बनाई। स्कॉट एडवर्ड्स की अगुवाई वाली नीदरलैंड की टीम में कुछ अच्छे खिलाड़ी भी हैं जो दुनिया की नंबर 1 टी20 टीम के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करने के लिए बेताब होंगे। मैक्स ओ'डॉड भी उनमें से एक हैं जो भारतीय टीम के लिए परेशानी का सबब बन सकते हैं। 28 साल के मैक्स ओ'डॉव टी20 क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं और डच टीम को भारत के खिलाफ इस मैच में मैक्स ओ'डॉड से बड़ी पारी की उम्मीद होगी। डॉवड ने टी20 वर्ल्ड कप में श्रीलंका के खिलाफ क्वालीफाइंग राउंड के मैच में 71 रनों की शानदार पारी खेली, हालांकि वह अपनी टीम के लिए मैच नहीं जीत सके।

डाउड ने टी20 अंतरराष्ट्रीय में जड़ा है शतक


मैक्स ओ'डॉड ने अब तक नीदरलैंड के लिए 54 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 30.28 की औसत से 1484 रन बनाए हैं। इस बीच, डोवडे ने बल्ले से शतक और 10 अर्द्धशतक बनाए। मैक्स का सर्वश्रेष्ठ स्कोर नाबाद 133 रन है। विशेष रूप से, मैक्स ओ'डॉव नीदरलैंड के लिए टी 20 क्रिकेट में शतक बनाने वाले एकमात्र बल्लेबाज हैं। इतना ही नहीं डोड टी20 इंटरनेशनल में डच टीम के सबसे सफल बल्लेबाज भी हैं।

वनडे क्रिकेट खेलने का भी अनुभव


मैक्स ओ'डॉव नीदरलैंड के लिए 20 एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों में भाग ले चुके हैं। इस दौरान उन्होंने 36.38 की औसत से 655 रन बनाए, जिसमें सात अर्धशतक शामिल हैं।ऑकलैंड, न्यूजीलैंड में जन्मे मैक्स डाउडेन के पास भी प्रथम श्रेणी का अनुभव है। उन्होंने अब तक 5 प्रथम श्रेणी मैचों में दो शतकों सहित 40.75 की औसत से 326 रन बनाए हैं।

पिता ने भी खेला फर्स्ट क्लास क्रिकेट


लिस्ट-ए क्रिकेट की बात करें तो मैक्स ओ'डॉव ने अब तक 34 मैच खेले हैं, जिसमें 30.86 की औसत से 895 रन और 8 अर्धशतक शामिल हैं। इस दौरान उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 89 रन रहा है। मैक्स ओ'डॉड के पिता पैट्रिक ने ऑकलैंड और नॉर्दर्न डिस्ट्रिक्ट्स जैसी टीमों के लिए न्यूजीलैंड में घरेलू क्रिकेट भी खेला है।
Tags: