क्रिकेट : कोहली की ‘विराट’ पारी का दीवाना हुआ बॉलीवुड, सबने मनाई खुशियाँ

क्रिकेट : कोहली की ‘विराट’ पारी का दीवाना हुआ बॉलीवुड, सबने मनाई खुशियाँ

सेलिब्रिटीज ने सोशल मीडिया पर पोस्ट के जरिये अपनी-अपनी ख़ुशी जाहिर की

कल पाकिस्तान के सामने हुए मुकाबले में विराट कोहली ने अकेले दम पर भारत को एक ऐतिहासिक दीत दिला दी। विराट कोहली की तूफानी पारी के चलते टी20 वर्ल्ड कप में भारत की जीत के बाद देशभर में दिवाली की शुरुआत हो गई है। इस जश्न में बॉलीवुड भी पीछे नहीं रहा और जीत के बाद ट्विटर और इंस्टाग्राम पर बॉलीवुड सितारों की प्रतिक्रियाएं आने लगीं। शाहरुख खान, अजय देवगन, कार्तिक आर्यन, वरुण धवन, मौनी रॉय और मनोज वाजपेयी से लेकर एसएस राजामौली ने अपने अपने संदेशों के साथ टीम को जीत की बधाई दी। इन सबके बीच बॉलीवुड के कुछ दिग्गज एक्टर्स के मैसेज बेहद अलग थे और उन्होंने फैंस का ध्यान अपनी ओर खींचा। वयोवृद्ध लेखक और गीतकार जावेद अख्तर ने अपने ट्वीट में लिखा है: विराट तुमको खून माफ, बहुत-बहुत धन्यवाद। जीते रहो!

इस लाइन में मैं तुम्हारा पिता हूँ!


वहीं अभिषेक बच्चन ने पाकिस्तान पर भारतीय टीम की शानदार जीत पर अपनी फिल्म का एक वीडियो पोस्ट किया है। वीडियो में अभिषेक के साथ रितेश देशमुख भी नजर आ रहे हैं। इन दोनों का वीडियो 2005 में आई फिल्म ब्लफमास्टर का है। वीडियो में अभिषेक रितेश का हाथ पकड़कर कह रहे हैं: भाई नहीं... फादर। इस लाइन में मैं तुम्हारा बाप हूँ बाप। इस वीडियो पर अभिषेक का जबरदस्त रिएक्शन आ रहा है।
शाहरुख खान ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा कि “क्रिकेट के इस महान खेल को देखना अद्भुत था। भारत को जीतते हुए देखना अद्भुत था। विराट की बल्लेबाजी काफी प्रेरणादायक थी। हमारी दिवाली अभी शुरू हुई है।” इस बैकग्राउंड में चक दे इंडिया म्यूजिक बज रहा था।

हमने वर्ल्ड कप जीत लिया


कार्तिक आर्यन और वरुण धवन ने भारत की जीत के पल में अपने सेलिब्रेशन के वीडियो इंस्टाग्राम पर शेयर किए। राजामौली ने जहां अपने ट्विटर पर कोहली को सलाम किया, वहीं उन्होंने लिखा: किंग कोहली, सलाम। रितेश देशमुख ने भी कोहली को संबोधित किया और ट्वीट किया कि ‘आज हमने विश्व कप जीत लिया है।’ सिद्धार्थ मल्होत्रा के ट्वीट परलिखा ‘अब क्या कहा जाना बाकी है। यह दोहरे उत्सव का समय है।‘ अजय देवगन ने लिखा कि ‘कोहली की पारी को लंबे समय तक याद रखा जाएगा। भारत की जीत के बाद बॉलीवुड सितारों ने ट्विटर और इंस्टाग्राम पर कोहली और टीम इंडिया के लिए बधाई संदेशों की बौछार की।