टी20 वर्ल्ड कप 2022 : सुपर 12 राउंड के पहले मैच में विजेता ऑस्ट्रेलिया को मिली करारी हार

टी20 वर्ल्ड कप 2022 : सुपर 12 राउंड के पहले मैच में विजेता ऑस्ट्रेलिया को मिली करारी हार

वर्तमान टी20 चैंपियन ऑस्ट्रेलिया और उप-विजेता न्यूजीलैंड के बीच हुए मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया की

आज से टी20 वर्ल्ड कप 2022 में सुपर 12 राउंड शुरू हो गया जिसमें पहला मैच वर्तमान चैंपियन ऑस्ट्रेलिया और उप-विजेता न्यूजीलैंड के बीच हुआ। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया को हार का सामना करना पड़ा। सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में हुए इस मुकाबले में न्यूजीलैंड ने ऑस्ट्रेलिया को 89 रन के अंतर से हराया है। ऑस्ट्रेलिया के कप्तान एरॉन फिंच ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए डेवॉन कॉनवे और फिन एलेन की ताबड़तोड़ पारियों के दम पर ऑस्ट्रेलिया के सामने 201 रन का लक्ष्य रखा और इसके जवाब में कंगारू टीम सिर्फ 111 रन ही बना पाई। इसी के साथ 11 साल बाद न्यूजीलैंड की टीम ने ऑस्ट्रेलिया की धरती पर कोई इंटरनेशनल मुकाबला जीता है।

ऑस्ट्रेलिया का फ्लॉप शो


मैच की बात करें तो 201 रनों के टारगेट का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम कभी भी लय में नजर नहीं आई। ऑस्ट्रेलिया ने शुरू से ही विकेट गंवाए। ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज पूरी तरह फ्लॉप रहे। सबसे ज्यादा 28 रन ग्लेन मैक्सवेल ने बनाए और पैट कमिंस ने 21 रन की पारी खेली। ऑस्ट्रेलियाई टीम 17.1 ओवर में 111 रन के स्कोर पर सिमट गई और 89 रन से मैच गंवा दिया। कीवी टीम की तरफ से टिम साउदी और मिचेल सैंटनर ने तीन-तीन विकेट लिया।

ऑस्ट्रेलिया की सबसे बड़ी हार

 
आंकड़ों की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया की टी20 विश्व कप में यह रनों के अंतर से सबसे बड़ी हार है। वहीं इस जीत के साथ ही न्यूजीलैंड ने ऑस्ट्रेलिया से 2021 टी20 विश्व कप के फाइनल में मिली हार का बदला ले लिया है। ट्रेंट बोल्ट ने दो और लॉकी फर्ग्यूसन ने एक विकेट चटकाया। मैच में नाबाद 92 रन की पारी खेलने वाले डेवॉन कॉनवे को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

Tags: