टी20 विश्व कप 2022 : रोहित शर्मा को क्यों लगता ये टूर्नामेंट 'गेम ऑफ थ्रोन्स'

टी20 विश्व कप 2022 : रोहित शर्मा को क्यों लगता ये टूर्नामेंट 'गेम ऑफ थ्रोन्स'

टूर्नामेंट से पहले सभी कप्तानों के साथ हुए साझा कॉन्फ्रेंस में पुछे गए एक सवाल के जवाब में रोहित ने जो कहा वो लाजवाब

कल श्रीलंका और नामीबिया के बीच खेले गए क्वालीफ़ायर के पहले मैच के साथ ही आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप के आठवें संस्करण की शुरुआत हो चुकी है। इसी के साथ इस विश्व कप के पहले ही मुकाबले में बड़ा उलटफेर हुआ जिसमें नामीबिया ने एशिया कप विजेता श्रीलंका को अप्रत्याशित रूप से हरा दिया।वहीं दूसरे मुकाबले में नीदरलैंड ने रोमांचक और लो स्कोरिंग गेम में यूएई को 3 विकेट से हराया। वहीं आज भी स्कॉटलैंड ने दो बार के विश्व विजेता वेस्टइंडीज को मात दे दिया। वैसे टी-20 वर्ल्ड कप में 22 अक्तूबर से सुपर-12 के मैचों की शुरुआत गत-चैंपियन ऑस्ट्रेलिया और रनर-अप न्यूजीलैंड के बीच होने वाले मैच से होगी।

सभी कप्तानों के साथ साझा कॉन्फ्रेंस


अगर भारत की बात करें तो विश्व कप के सुपर 12 शुरू होने के ठीक एक दिन बाद भारत अपने अभियान की शुरुआत 23 अक्तूबर को पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले मैच से करेगा। आपको बता दें कि  इस मोस्ट अवेटिड टूर्नामेंट से पहले आयोजनकर्ताओं ने मेलबर्न में सभी 16 कप्तानों के साथ एक प्रेस काॅन्फ्रेंस का आयोजन किया। इस काॅन्फ्रेंस में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा का उत्तर हट कर रहा और अब ये सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। भारतीय कप्तान रोहित अपने अनोखे अंदाज के लिए जाने भी जाते है। इस आयोजन के दौरान जब उनसे पूछा गया कि उस कमरे की व्यवस्था के बारे में बताइए जहाँ सभी कप्तान इकट्ठे हुए थे। तो उन्होनें जो मजेदार जबाव दिया है उसे खूब पसंद किया जा रहा है।

रोहित ने दिया मजेदार जबाव


गौरतलब है कि सभी कप्तानों के साथ शुरू प्रेस कॅान्फ्रेंस में जब सभी कप्तानो ने व्यवस्था को लेकर अपने-अपने अंदाज में जबाव दिया, वहीं भारतीय कप्तान रोहित शर्मा से जब यही पूछा गया तो उन्होनें कहा कि “हां, यह वास्तव में बहुत अच्छा है, बस गेम ऑफ थ्रोन्स की तरह फील हो रहा।” उनके इस जवाब की जमकर तारीफ हो रही है इसको लेकर आज किसी ने भी अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक वीडियो पोस्ट किया है।  इसके अलावा अपनी टीम की तैयारियों को लेकर रोहित ने कहा कि “मैं अंतिम समय के फैसलों में विश्वास नहीं करता। हम अपने लड़कों को टीम चयन के बारे में पहले से सूचित करना चाहते हैं ताकि वे जल्दी तैयारी कर सकें। मेरे पास पाकिस्तान मैच के लिए पहले से ही मेरी प्लेयिंग इलेवन है। उन खिलाड़ियों को पहले ही सूचित कर दिया जाता है। मैं अंतिम समय की बात में विश्वास नहीं करता। मैं चाहता हूं कि वे अच्छी तैयारी करें।”

ये है दोनों देशों के बीच हुए हालिया मैचों के रिकॉर्ड


आपको बताते चलें कि 23 अक्टूबर को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) में भारत और पाकिस्तान इस टी-20 विश्व कप में अपने अभियान की शुरुआत करेंगे। पिछली बार जब दोनों टीम जबकि टी-20 विश्व कप में भिड़ी थी, तो भारत की 10 विकेट से शर्मनाक हार हुई थी। जबकि  एशिया कप 2022 में दो मुकाबलों में जहां भारत ने ग्रुप स्टेज में पहला गेम जीता, वहीं पाकिस्तान ने सुपर फोर में दूसरा मुकाबला जीता था।