आईपीएल २०२२ : कोहली के एक कैच ने जीताया आरसीबी को मैच, कुछ ऐसी रही अनुष्का की प्रतिक्रिया

आईपीएल २०२२ : कोहली के एक कैच ने जीताया आरसीबी को मैच, कुछ ऐसी रही अनुष्का की प्रतिक्रिया

कोहली ने पकड़ा मोहम्मद सिराज के ओवर की तीसरी गेंद पर ऋषभ पंत का शानदार कैच

भारतीय पूर्व कप्तान और सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक विराट कोहली बीते कुछ समय से अपने फॉर्म से जूझ रहे है। उनका बल्ला वो आग नहीं उगल रहा जिसके लिए वो जाना जाता है। यही हाल आईपीएल 2022 में विराट कोहली का है। अब तक कोहली इस आईपीएल में अपने असली रंग में दिखाई नहीं दे रहे है। हालांकि उनकी बल्लेबाजी भले ही पहले जैसी न रही हो, लेकिन फील्डिंग के मामले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के पूर्व कप्तान ने तहलका मचा रखा है। दुनिया के सर्वश्रेष्ठ क्षेत्ररक्षकों में से एक माने जाने वाले कोहली ने शनिवार को दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत का शानदार कैच लपका।
आपको बता दें कि यह घटना दिल्ली की बल्लेबाजी के दौरान17वें ओवर में हुआ। मोहम्मद सिराज के उस ओवर की तीसरी गेंद पर ऋषभ पंत ठीक से नहीं खेल सके। आरसीबी के पूर्व कप्तान 30 गज के घेरे के ठीक बाहर खड़े थे और ऐसा लग रहा था कि गेंद कोहली के ऊपर से जाएगी, लेकिन कोहली कूद गए और एक हाथ से गेंद को पकड़ लिया। इस समय अनुष्का भी मुस्कुराती नजर आईं। इस कैच का ये महत्व रहा कि ऋषभ पंत के विकेट ने आरसीबी की जीत की उम्मीदें जगा दीं और आरसीबी ने 16 रन से जीत दर्ज की नहीं तो पंत जिस तरह बल्लेबाजी कर रहे थे वह आसानी से दिल्ली को जीत दिला सकते थे। पंत ने सिर्फ 17 गेंदों में 34 रन बनाए, जिसमें 3 चौके और 2 छक्के शामिल हैं।
वहीं बल्लेबाजी की बात करें तो दिल्ली के खिलाफ मैच में विराट कोहली खास रन नहीं बना सके। कोहली को ललित यादव ने डायरेक्ट थ्रो पर रन आउट किया। आउट होने से पहले कोहली ने 14 गेंदों में 12 रन बनाए। कोहली इस आईपीएल सीजन में दूसरी बार रन आउट हुए हैं। इससे पहले राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैच में कोहली स्पिन गेंदबाज युजवेंद्र चहल के थ्रो पर रन आउट हुए थे।
गौरतलब है कि विराट कोहली आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। कोहली अब तक 213 मैचों में 37 की औसत से 6402 रन बना चुके हैं। इस दौरान उन्होंने 42 अर्धशतक और 5 शतक बनाए हैं। हालांकि मौजूदा सीजन में कोहली एक बार भी 50 का आंकड़ा नहीं छू पाए हैं।
Tags: