आईपीएल में नहीं मिला कोई खरीददार, अब इंग्लैंड में पसीना बहायेगा ये दिग्गज भारतीय

आईपीएल में नहीं मिला कोई खरीददार, अब इंग्लैंड में पसीना बहायेगा ये दिग्गज भारतीय

चेतेश्वर पुजारा इंग्लैंड में होने वाले काउंटी क्रिकेट में हिस्सा लेंगे

इस समय देश में आईपीएल का खुमार छाया है। हर कोई इसी की चर्चा कर रहा है। साथ ही भारतीय टीम का कार्यक्रम बहुत व्यस्त है। इस समय देश के अधिकांश क्रिकेट खिलाड़ी आईपीएल में शिरकत कर रहे पर भारतीय टीम से बाहर होने वाले अनुभवी बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा को कोई खरीददार नहीं मिला। ऐसे में अब चेतेश्वर पुजारा इंग्लैंड में होने वाले काउंटी क्रिकेट में हिस्सा लेंगे। ससेक्स ने उन्हें ऑस्ट्रेलिया के बाएं हाथ के बल्लेबाज ट्रेविस हेड की जगह टीम में शामिल किया है। भारत के लिए 95 टेस्ट मैच खेलने वाले पुजारा ससेक्स के लिए प्रथम श्रेणी और लिस्ट ए दोनों मैचों में हिस्सा लेंगे। 
आपको बता दें कि ये पहला मौका नहीं है जब पुजारा इंग्लिश काउंटी चैंपियनशिप में हिस्सा लेंगे। इससे पहले वो यॉर्कशायर और नॉटिंघमशायर के लिए खेल चुके हैं। क्लब ने अपने बयान में कहा, "ट्रेविस हेड द्वारा करार खत्म किए जाने के बाद पुजारा को टीम के साथ जोड़ा गया है। पुजारा सीजन के पहले चैंपियनशिप मैच के लिए समय पर पहुंचेंगे। कम से कम राष्ट्रीय एक दिवसीय चैंपियनशिप के अंत तक टीम के साथ बने रहेंगे।"
इंग्लिश काउंटी सीजन की बात करें तो ये सात अप्रैल से शुरू हो कर सितंबर तक जारी रहेगा। वहीं ससेक्स अपना पहला मैच 14 अप्रैल से डर्बीशायर के खिलाफ खेलेगा। पुजारा श्रीलंका के खिलाफ भारत की मौजूदा टेस्ट टीम का हिस्सा नहीं हैं। उनकी घरेलू टीम सौराष्ट्र ने रणजी ट्रॉफी के नॉक-आउट के लिए क्वालीफाई नहीं किया है। साथ ही उन्हें इस बार किसी आईपीएल टीम ने नहीं खरीदा है। ऐसे में वह पूरी तरह खाली रहेंगे। इसका फायदा वे इंग्लैंड में खेलकर उठा सकते हैं।
इस बारे में बताते हुए 34 वर्षीय पुजारा ने कहा, "मैं आगामी सत्र के लिए ऐतिहासिक ससेक्स काउंटी क्रिकेट क्लब का हिस्सा बनकर उत्साहित हूं। मैं क्लब के साथ जुड़कर सम्मानित महसूस कर रहा हूं। मैं टीम के साथ जुड़ने के लिए उत्सुक हूं।" क्लब ने भी पुजारा का स्वागत किया है। टेस्ट करियर की बात करें तो पुजारा ने भारत के लिए 95 टेस्ट खेला है जिसमें 18 शतकों की मदद से 6713 टेस्ट रन बनाएं है।
Tags: