आईपीएल २०२२ : मात्र दो गेंदों में मैच हारा पंजाब, कुछ इस तरह राहुल तेवतिया ने छिना मैच

आईपीएल २०२२ : मात्र दो गेंदों में मैच हारा पंजाब, कुछ इस तरह राहुल तेवतिया ने छिना मैच

गुजरात को जीतने के लिए आखरी दो गेंदों में 12 रन चाहिए था और फिर राहुल ने वो किया जिसके लिए वो जाने जाते है इससे पहले भी पंजाब झेल चुका था राहुल का तूफान, राहुल ने 2020 में राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलते हुए पंजाब किंग्स के खिलाफ ही लगातार चार छक्के लगाकर अपनी टीम को जीत दिलाई थी

IPL 2022 हर बीते दिन के साथ और अधिक रोमांचक होते जा रहा है। कल रात हुए मुकाबले में एक बार तो दर्शकों की सांसे अटक गई। कल गुजरात टाइटन्स और पंजाब किंग्स के बीच खेले गये आईपीएल के 16वें मैच में गुजरात टाइटन्स ने बेहद रोमांचक मुकाबले में पंजाब किंग्स ने आखरी गेंद पर लगे छक्के के सहारे 6 विकेट से हरा अपनी जीत की हट्रिक जमा दी है। 190 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी गुजरात ने आखिरी गेंद पर 4 विकेट खोकर हासिल किया। गुजरात के लिए भले शुभमन गिल ने सबसे ज्यादा 96 रन बनाए लेकिन मैच के हीरो बने मैच की अंतिम दो गेंदों पर लगातार दो सिक्स लगाकर टीम को रोमांचक जीत दिलाने वाले राहुल तेवतिया।
हुआ ऐसा कि मैच जब अपने अंतिम ओवर में था तब गुजरात को जीत के लिए 19 रन चाहिए था और गुजरात की तरफ से बल्लेबाजी कर रहे थे हार्दिक पंड्या और डेविड मिलर। पंजाब के लिए गेंदबाजी करने का जिम्मा ओडियन स्मिथ के पास था। इसके बाद ये ओवर इस आईपीएल का सबसे रोमांचक ओवर बन गया।
आखरी ओवर का नजारा
19.1: ओवर की पहली गेंद WIDE रही।
19.1: ओवर की दूसरी पर अधिकारिक पहली गेंद पर  पर हार्दिक पंड्या 27 रन बनाकर रन आउट हो गए। हार्दिक के आउट होने पर राहुल तेवतिया बैटिंग के लिए आए।
19.2: इस गेंद पर तेवतिया ने कवर पर सिंगल लिया।
19.3: मिलर ने स्क्वायर लेग पर शानदार चौका लगाया।
19.4: इस गेंद पर मिलर ने एक रन लिया। अब गुजरात को 2 गेंदों पर 12 रन चाहिए थे।
19.5: राहुल तेवतिया ने डीप मिड विकेट पर छक्का लगाकर मैच को रोमांच को बनाए रखा।
19.6: अगली गेंद पर राहुल ने फिर से डीप मिड विकेट पर सिक्स लगाकर गुजरात को मैच जीता दिया।

राहुल ने पहली बार ऐसा नहीं किया जब आखरी गेंद पर अपनी टीम को जीत दिलाई हो और ना ही पंजाब के खिलाफ ऐसा कारनामा किया हो। इससे पहले भी राहुल ने 2020 में राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलते हुए पंजाब किंग्स के खिलाफ ही लगातार चार छक्के लगाकर अपनी टीम को जीत दिलाई थी। राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलते हुए तेवतिया ने तब वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज शेल्डन कॉटरेल को निशाना बनाया था और अब उन्होंने गुजरात की ओर से खेलते हुए एक और कैरेबियाई पेसर ओडिन स्मिथ को आड़े हाथों लिया। आईपीएल इतिहास में ऐसा सिर्फ दूसरी बार हुआ है, जब किसी बल्लेबाज ने अंतिम दो गेंदों पर दो छक्के लगाकर अपनी टीम को मैच जिताया है। इससे पहले एमएस धोनी ने 2016 में अंतिम दो गेंदों पर दो छक्के लगाकर पुणे सुपरजायंट्स को जिताया था।
इससे पहले टॉस हारकर बैटिंग करते हुए पंजाब किंग्स 9 विकेट खोकर 189 रन का स्कोर बनाया। पंजाब के लिए लियाम लिविंगस्टोन ने सर्वाधिक रन बनाएं । लिविंग स्टोन ने 21 गेंदों पर तूफानी अर्धशतक जड़ते हुए 7 चौकों और 4 छक्कों की मदद से 64 रन की पारी खेली वहीं धवन ने 35 रन बनाए। इन दोनों बल्लेबाजों के बीच चौथे विकेट के लिए 52 रनों की साझेदारी हुई। राहुल चाहर ने अंत में 22 रनों की पारी खेलकर टीम को 189 रनों के स्कोर तक पहुंचाया। गुजरात की ओर से राशिद खान ने 3 विकेट चटकाए।
Tags: