आईपीएल २०२२: “शेर बूढ़ा जरुर हुआ है पर शिकार करना नहीं भूला!” ४० की उम्र में धोनी ने दिखाई अपने फिटनेस का कमाल, कर दी 2016 की यादें ताज़ा

आईपीएल २०२२: “शेर बूढ़ा जरुर हुआ है पर शिकार करना नहीं भूला!” ४० की उम्र में धोनी ने दिखाई अपने फिटनेस का कमाल, कर दी 2016 की यादें ताज़ा

अपने 350वें टी20 मैच में माही ने ड्राइव लगाकर पंजाब के राजपक्षे को रन आउट किया, ड्राइव मार कर पकड़ी कैच, हालांकि चेन्नई फिर हारा मैच

आईपीएल २०२२ में कल पंजाब और चेन्नई के बीच खेले गए मैच में पंजाब ने चेन्नई को ५४ रनों से हराकर अपनी दूसरी जीत हासिल कर ली। वहीं चेन्नई आईपीएल इतिहास में पहली बार लगातार तीन मैच हारी है। हालांकि मैच हारने के बाद भी चेन्नई के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी चर्चा में आ गये है। बल्लेबाजी करते समय एक समय ऐसा लग रहा था कि धोनी मैच को और करीब ले जायेंगे पर राहुल चहर की ख़राब एक गेंद ने उनके बल्ले का महीन किनारा ले लिया और वो आउट हो गये। बल्लेबाजी में भले ही माही कुछ खास नहीं कर पाए पर फील्डिंग में उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया है। अपने 350वें टी20 मैच में माही ने ड्राइव लगाकर पंजाब के राजपक्षे को रन आउट कर दिया। इतना ही नहीं धोनी ने अच्छे लय में बल्लेबाजी कर रहे लिविंगस्टन का एक मुश्किल कैच पकड़ने के लिए ड्राइव लगाया था। हालांकि धोनी के कैच लेने से पहले गेंद ने मैदान से संपर्क कर लिया। ऐसे में उन्होंने आउट की अपील ही नहीं की और इस घटना के बाद लोग उनकी खेल भावना की प्रशंसा कर रहे हैं।
बता दें कि महेंद्र सिंह धोनी द्वारा चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी छोड़ने के बाद, ये अटकलें तेज हैं कि 40 वर्षीय क्रिकेटर के लिए यह आखिरी आईपीएल हो सकता है। पंजाब के खिलाफ खेले गए मैच में धोनी ने अपना 350वां टी20 मैच खेला। टॉस जीतने से पहले गेंदबाजी करने वाले चेन्नई के विकेटकीपर ने भानुका राजपक्षे को दूसरे ओवर में रन आउट किया। पारी के दुसरे ही ओवर में कृस जोर्डन की गेंद पर राजपक्षे ने धवन को रन लेने को कहा पर तालमेल की कमी के कारण राजपक्षे वापस लौटने लगे पर तब तक जोर्डन ने गेंद उठकर स्टंप की और फैंक दिया। धोनी अभी स्टंप से काफी दूर थे पर उन्होंने शानदार ड्राइव लगते हुए राजपक्षे को आउट किया। शानदार फॉर्म में चल रहे राजपक्षे ने रनआउट होने से पहले 9 गेंदों पर 5 गेंदों में 1 छक्का लगाया था।
महेंद्र सिंह धोनी का थ्रो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। धोनी अब 40 साल के हो गए हैं लेकिन फैंस भी उन्हें इतना फिट और तेज देखकर खुश हैं। एमएस धोनी ने आज भी वैसा ही रन आउट किया जैसा उन्होंने 2016 टी20 वर्ल्ड कप में बांग्लादेश के खिलाफ आखिरी ओवर में किया था। फिर भी धोनी ने लंबी दौड़ लगाई और मुस्तफिजुर रहमान को आउट कर दिया।
चेन्नई के खिलाफ हुए मैच में पंजाब के लियाम लिविंगस्टन ने तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी करना शुरू कर दिया। उन्होंने ताबड़तोड़ अर्द्धशतक लगाया। इस बीच, रायुडू ने जडेजा के ओवर में 45 रन पर बल्लेबाजी करते हुए लिविंगस्टोन को एक आसान कैच छोड़ दिया। वह साइड में खेलने वाले थे लेकिन शॉट टाइम से पहले गेंद सीधे शॉर्ट थर्डमैन के फील्डर के पास चली गई लेकिन रायुडू ने कैच छोड़ दिया। हालंकि जब चेन्नई के प्रिटोरियस 8वें ओवर के लिए गेंदबाजी कर रहे थे तब ओवर की दूसरी गेंद पर लिविंगस्टन ने लेग स्टंप की फुल लेंथ गेंद पर फ्लिक शॉट लगाया। सीधा कैच धोनी के पास गया और उन्होंने उसे लगभग पकड़ ही लिया, हालांकि माही ने अंपायर से कहा कि वह कैच को लेकर आश्वस्त नहीं हैं।आप थर्ड अंपायर की मदद ले सकते हैं। टेवा में रीप्ले देखने से साफ था कि गेंद को पकड़ने से पहले गेंद मैदान से छू गया था। हालांकि इसके बाद धोनी की स्पोर्ट्समैनशिप की तारीफ होने लगी।
यह एमएस धोनी का 350वां टी20 मैच है। भारत के लिए 350 टी20 मैच खेलने वाले रोहित शर्मा के बाद वह यह आंकड़ा पार करने वाले दूसरे भारतीय हैं। बता दें कि कीरोन पोलार्ड (583) के नाम टी20 में सबसे ज्यादा मैच जीतने का रिकॉर्ड है।
Tags: