आईपीएल २०२२ : लो-स्कोरिंग पर रोमांचक मुकाबले में बंगलौर ने कलकत्ता को ३ विकेट से हराया

आईपीएल २०२२ : लो-स्कोरिंग पर रोमांचक मुकाबले में बंगलौर ने कलकत्ता को ३ विकेट से हराया

आज चेन्नई का सामना लखनऊ से, दोनों ही टीमों को है अपनी पहली जीत की तलाश

आईपीएल 2022 के पांचवें दिन नवी मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में खेले गये छठे मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने लो-स्कोरिंग पर एक रोमांचक मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स को तीन विकेट से हराकर अंक तालिका में अपना खाता खोला है।
मैच की बात करें तो बैंगलोर ने भी आईपीएल की परंपरा को कायम रखते हुए टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। कोलकाता की शुरुआत बहुत अच्छी नहीं रही और टीम 18.5 ओवर में महज 128 रन पर ढेर हो गई। कोलकत्ता के लिए आंद्र रसेल टॉप स्कोरर रहे, जिन्होंने सर्वाधिक 25 रन बनाए। उनके बाद उमेश यादव के बल्ले से सबसे ज्यादा रन निकले।उमेश ने 12 गेंदों पर दो चौके और एक छक्के की मदद से 18 रन बनाए। बैंगलोर के लिए वानिंदु हसरंगा सबसे सफल गेंदबाज रहे, जिन्होंने 4 ओवर में 20 रन देकर सबसे ज्यादा 4 विकेट चटकाए। उनके अलावा आकाश दीप ने तीन और हर्षल पटेल ने दो जबकि मोहम्मद सिराज ने एक विकेट लिए। एक आसान लक्ष्य का पीछा करने उतरी बैंगलोर ने बड़ी मशक्कत के बाद 4 गेंद शेष रहते 7 विकेट खोकर लक्ष्य को हासिल कर लिया। बैंगलोर के लिए शरफ़ेन रदरफ़र्ड ने 28, शाहबाज अहमद ने 27 और डेविड विली ने 18 रन बनाए। बैंगलोर की इस सीजन में यह पहली जीत है तो वहीं, कोलकाता को पहली हार का सामना करना पड़ा है।
आज के मैच की बात करें तो आज ब्राबोर्न स्टेडियम में केएल राहुल की कप्तानी वाली और इस आईपीएल की नई टीम लखनऊ सुपर जायंट्स का मुकाबला वर्तमान विजेता रविंद्र जडेजा की चेन्नई सुपर किंग्स से होगा। दोनों ही टीमें अपनी पहली जीत के लिए मुकाबला करेंगे। लखनऊ सुपर जायंट्स को गुजरात टाइटंस के खिलाफ हुए मैच में हार का सामना करना पड़ा था जबकि चेन्नई सुपर किंग्स को सीजन ओपनिंग मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स ने हराया था।
Tags: