यदि कोई खिलाड़ी आईपीएल का यह वाला नियम तोड़ेगा तो एक करोड़ का जुर्माना लगेगा!

यदि कोई खिलाड़ी आईपीएल का यह वाला नियम तोड़ेगा तो एक करोड़ का जुर्माना लगेगा!

इंडियन प्रिमियर लीग का नया सीजन जल्द ही शुरू होने वाला है। इस बार के आईपीएल में खिलाड़ियों को कोरोना संक्रमण से दूर रखने के लिए बीसीसीआई द्वारा कड़े कदम उठाए जा रहे है। जिसके चलते इस बार बायो बबल का उल्लंघन करने वाले खिलाड़ियों के खिलाफ सख्त कदम उठाने की घोषणा की गई है। कोरोना से सभी खिलाड़ियों को बचाए रखने के लिए बीसीसीआई द्वारा बायो बबल का उल्लंघन करने पर एक करोड़ के जुर्माना लगाया जाएगा। 
आईपीएल के सूत्रों के हवाले से सामने आई एक मीडिया रिपोर्ट में बताया गया कि यदि को फ्रेंचायजी बायोबबल में बाहर के किसी व्यक्ति को शामिल करने पर उन्हें एक करोड़ का दंड किया जाएगा। यदि इसके बाद भी ऐसी गलती होती है तो टीम का एक पॉइंट काट लिया जाएगा। इसके बाद कि हर ऐसी गलती पर टीम के 2 पॉइंट काटे जाएगे। यदि कोई खिलाड़ी ऐसे नियमों का भंग करता है तो उन्हें 7 दिनों तक क्वारंटाइन रखा जाएगा और उन्हें इस दौरान हुई मैचों कि फीस नहीं मिलेगी। यदि इसके बाद भी खिलाड़ी नियम भंग करते है तो उन्हें एक मैच में से सस्पेंड कर दिया जाएगा। यदि तीसरी बार फिर से बायोबबल का नियम भंग होता है तो उन्हें टूर्नामेंट में से बाहर कर दिया जाएगा। 
यदि खिलाड़ी या किसी अन्य अधिकारी के परिवार द्वारा बायोबबल के नियमों का उल्लंघन करता है तो पहली बार उन्हें 7 दिनों का क्वारंटाइन करना होगा। जबकि दूसरी बार उन्हें टूर्नामेंट में से बाहर कर दिया जाएगा।
Tags: