क्रिकेट : महिला विश्वकप- भारत ने पाक को चटाई धूल, 107 रनों से दी मात

क्रिकेट : महिला विश्वकप- भारत ने पाक को चटाई धूल, 107 रनों से दी मात

पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 7 विकेट पर बनाएं 244 रन, पाकिस्तान की टीम 137 पर सिमटी आज तक कभी भी एकदिवसीय मैच में पाकिस्तान से नहीं हारी भारतीय महिला टीम

न्यूज़ीलैण्ड में चल रहे महिला वर्ल्डप कप 2022 के अपने पहले मैच में भारत ने पाकिस्तान को 107 रनों से हराते हुए अपने अभियान की सफल शुरुआत की है। भारत की ओर से मिले 245 रनों के लक्ष्य  का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की पूरी टीम 43 ओवर में महज 137 रन पर ही सिमट गई। पाकिस्ता‍न अपने पहले 5 विकेट महज 78 रन पर गवां दिया और ये सब 25 ओवर में हुआ। भारत की ओर से महिला गेंदबाजी पलटन ने शानदार प्रदर्शन किया। पाकिस्तान की ओर सलामी बल्लेबाज सिदरा अमीन ने सबसे ज्यादा 30 रन बनाए। वहीं भारतीय टीम की ओर से राजेश्वरी गाडकवाड़ ने 4 विकेट जबकि झुलन गोस्वामी और स्नेहा राणा को 2-2 विकेट चटकाए।
बता दें कि टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने निर्धारित ओवर में 7 विकेट पर 244 रन बनाए। भारत की तरफ से मंधाना ने 52 रन, राणा ने 53 रन और पूजा वस्त्राजकर ने 67 रनों की पारी खेली। भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही। शैफाली के रूप में भारत का पहला विकेट मात्र चार रन पर गिरा। शेफाली अपना खाता तक नहीं खोल पाई थी। फिर मंधाना और दीप्ति ने टीम को संभाला। एक समय भारत ने 114 रन पर 6 विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद राणा और वस्त्राोकर  ने शतकीय साझेदारी करके भारत को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचा दिया। पाकिस्तान की ओर से निदा डार और नशरा संधु ने 2-2 विकेट लिए। पूजा वस्त्रकार को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।
आपको बता दें कि इस मैच में जीत के साथ टीम इंडिया पाकिस्तान के खिलाफ 100% जीत का अपना रिकॉर्ड कायम रखे हुए है। पाकिस्तान की महिला टीम अब तक किसी वनडे में भारत को नहीं हरा सकी है। दोनों टीमों ने 10 मौकों पर एक-दूसरे का सामना किया है, जिसमें वीमेन इन ब्लू हर बार हावी रही है। विश्व कप में 2009, 2013 और 2017 में अब तक के दोनों पक्षों के बीच तीन मुकाबलों में पाकिस्तान की ही हार हुई है।
Tags: