IPL की अगली सीजन से आमदनी बढ़ाने की कवायद में जुटी BCCI, जानें क्या विकल्प खोजे जा रहे!

IPL की अगली सीजन से आमदनी बढ़ाने की कवायद में जुटी BCCI, जानें क्या विकल्प खोजे जा रहे!

जल्द ही आईपीएल का 15वां संस्करण शुरू होने जा रहा है। ऐसे में बीसीसीआई द्वारा भी सभी तैयारियां पूर्ण की जा रही है। आईपीएल का यह सीजन पूरी तरह से कोरोनामुक्त रहे इसके लिए सभी प्रयास किए जा रहे है। साथ ही अगली सीजन में कुछ अधिक आमदनी करने के लिए कुछ नई रणनीतियाँ भी तैयार की है। जिसके अनुसार इस बार बोर्ड एक नहीं पर दो से तीन चेनलों को ब्रॉडकास्टिंग का अधिकार दे ऐसी संभावना है। 
(Photo : IANS)

बता दें कि साल 2008 से शुरू हुये आईपीएल को अब तक हर साल एक ही कंपनी द्वारा ब्रॉडकास्ट किया जाता था। हालांकि इस बार आईपीएल के ब्रॉडकास्टिंग कांट्रैक्ट के पूर्ण हो जाने के बाद बोर्ड द्वारा अगले साल तीन से चार ब्रॉडकास्टर्स को विभिन्न दिनों का पैकेज दे सकती है। बोर्ड का मानना है कि जीतने अधिक ब्रॉडकस्टर्स होंगे उतनी ही अधिक बोर्ड कि आय होगी। रिपोर्ट्स के स्टार स्पोर्ट्स के अलावा सोनी, रिलायन्स ग्रुप और अमेज़न प्राइम वीडियो भी इसके लिए बोली लगा सकती है। 
यहीं नहीं ब्रोडकास्टर्स से और भी अधिक आय हासिल करने के लिए बोर्ड द्वारा स्ट्रेटेजिक टाइम आउट का समय भी तीन सेकंड बढ़ाकर 3 मिनट का करने की योजना है। ऐसे में पूरे मैच में 2 मिनट के अधिक स्ट्रेटेजिक टाइमआउट की मदद से भी अधिक समय तक एड दिखाकर बोर्ड द्वारा कमाई करने का आयोजन है।
Tags: Cricket