भारत-श्रीलंका T20 की ‌विचित्र घटना : कैच लपकने गये वैंकटेश के प्राइवेट पार्ट पर लगी गेंद और वो यूं जमीन पर लौटने लगे!

भारत-श्रीलंका T20 की ‌विचित्र घटना : कैच लपकने गये वैंकटेश के प्राइवेट पार्ट पर लगी गेंद और वो यूं जमीन पर लौटने लगे!

चोट लगने के बाद भी कैच पूरा करके बल्लेबाज को वापस पवेलियन भेजा

कल हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला में भारत-श्रीलंका के बीच खेले गए तीन मैचों की टी-20 सीरीज के तीसरे और आखिरी मुकाबले में टीम इंडिया ने आसान जीत हासिल कर लिया। इस सीरीज के तीनों मैच में भारतीय खिलाड़ियों ने खेल के हर क्षेत्र में उम्दा प्रदर्शन किया। भारत बल्लेबाजी और गेंदबाजी के साथ-साथ फिल्डिंग में भी अव्वल रही। भारतीय खिलाड़ियों ने फिल्डिंग में समर्पण का अंदाजा कल के मैच में हुए एक घटना से पता चलता है।
आपको बता दें कि कल के मुकाबले में टीम इंडिया के नए ऑलराउंडर वेंकटेश अय्यर मैच के दौरान एक कठिन कैच पकड़ते नजर आए। यह कैच इसलिए भी खास है क्योंकि वेंकटेश ने यह कैच शरीर पर तेज गेंद लगने के बाद लिया है। श्रीलंका की बल्लेबाजी के दौरान 13वां ओवर हर्षल पटेल फेंक रहे थे। लंकाई विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश चांदीमल ने इस ओवर की पहली ही गेंद पर ऑफ साइड पर बहुत तेज शॉट लगाया। वेंकटेश ने गेंद से बचने की बजाय उसे पकड़ने की कोशिश की। यह शॉट इतना तेज था कि वह गेंद को पूरी तरह पकड़ में नहीं आई और बॉल छुटकर उनके प्राइवेट पार्ट पर जा लगी। वेंकटेश ने चोट लगने के बाद भी गेंद को जमीन पर नहीं गिरने दिया और दिनेश चांदीमल को पवेलियन लौटना पड़ा।
दर्द से जूझने के बाद भी वेंकटेश ने यह कैच लपक लिया।हालांकि इस कैच के बाद अय्यर काफी देर तक दर्द से कराहते रहे। उनकी दर्दभरी हंसी के बीच बाकी भारतीय खिलाड़ियों ने उनकी पीठ थपथपाई। बता दें कि सीरीज के आखिरी मुकाबले में 6 विकेट से जीत हासिल की। श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट खोकर 146 रन बनाए थे। इसके जवाब में भारतीय टीम ने महज 16.5 ओवर में ही लक्ष्य हासिल कर लिया। भारत के तीसरे क्रम के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर ने पिछले दो मुकाबलों की तरह इस मुकाबले में भी शानदार अर्धशतक लगाया। 'श्रेयस को प्लेयर ऑफ दी मैच' और 'प्लेयर ऑफ दी सीरीज' चुना गया।
Tags: