आज दूसरे T20 मुकाबले में भारत और श्रीलंका आमने-सामने, धर्मशाला में सायं 7 बजे से मैच होगा शुरू

आज दूसरे T20 मुकाबले में भारत और श्रीलंका आमने-सामने, धर्मशाला में सायं 7 बजे से मैच होगा शुरू

इस मैच के साथ ही धर्मशाला में चार साल बाद खेला जा रहा कोई अंतर्राष्ट्रीय मैच

भारत और श्रीलंका के बीच दूसरा टी20 मैच शनिवार को धर्मशाला के एचपीसीए स्टेडियम में खेला जाएगा। 3 मैचों की सीरीज के दूसरे टी20 मैच में बारिश का साया मंडरा रहा है। मौसम विभाग के मुताबिक, धर्मशाला में देर रात तक बारिश की संभावना जताई गई है। अगर ऐसा होता है तो लगातार दस मैचों में जीत हासिल करने वाली टीम इंडिया को अपने 11वे टी20 मुकाबला जीतने के लिए थोड़ा और इंतजार करना पड़ सकता है। भारत और श्रीलंका के बीच दूसरा मुकाबला भारतीय समयानुसार शाम 7:00 बजे से खेला जाएगा।
अको बता दें कि भारत और श्रीलंका के बीच लखनऊ में खेले गए पहले टी20 में भारत ने श्रीलंका को 62 रनों से हराकर लगातार 10 टी20 मैच जीतने का रिकॉर्ड बनाया था। इस मैच की बात करें तो धर्मशाला में दिन का तापमान 7 डिग्री रहने का अनुमान है, जो रात को गिरकर 4 डिग्री तक जा सकता है। इस मैच के साथ ही धर्मशाला में चार साल बाद कोई अंतर्राष्ट्रीय मैच खेला जा रहा है। धर्मशाला स्टेडियम में पिछली बार 10 दिसंबर, 2017 को भारत और श्रीलंका के बीच एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच खेला गया था, जिसे श्रीलंका ने जीता था।
टीम कॉम्बिनेशन की बात करें तो भारत हर पहलु में मजबूत दिखाई दे रहा है। भारत के सलामी बल्लेबाज के रूप में इशान किशन ने पिछले मैच में शानदार पारी खेली थी। गेंदबाजी भी शानदार रही ऐसे में कप्तान रोहित शर्मा दूसरे मुकाबले में टीम में ज्यादा बदलाव नहीं करना चाहेंगे। इस मैच में संजू सैमसन को एक और मौका दिया जा सकता है। उन्हें पहले मैच में बल्लेबाजी करने का मौका नहीं मिला था। टीम में बाएं हाथ के स्पिनर कुलदीप यादव की वापसी हो सकती है। उन्हें युजवेंद्र चहल की जगह खेलने का मौका मिल सकता है। भुवनेश्वर कुमार की जगह इस मैच में आवेश खान को मौका दिया जा सकता है। श्रीलंकाई टीम की बात करें बाएं हाथ के तेज गेंदबाज बिनूरा फर्नांडो को खेलने का मौका मिल सकता है। श्रीलंका मेडिकल टीम ने उन्हें खेलने के लिए हरी झंडी दे दी है। उन्हें दुष्मंथ चमीरा या लहिरू कुमारा के स्थान पर खेलने का मौका मिल सकता है। 
भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन- रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन, श्रेयस अय्यर, रवींद्र जडेजा, वेंकटेश अय्यर, दीपक हुड्डा, हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार/आवेश खान, जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान), युजवेंद्र चहल/कुलदीप यादव।
श्रीलंका की संभावित प्लेइंग इलेवन- पथुम निसांका, कामिल मिशारा, दनुष्का गुणाथिलका / जनिथ लियानागे, चरित असलंका, दिनेश चांदीमल (विकेटकीपर), दसुन शनाका (कप्तान), चमिका करुणारत्ने, बिनूरा फर्नांडो/दुष्मंथा चमीरा, प्रवीण जयविक्रमा, जेफरी वेंडरसे, लाहिरू कुमारा।
Tags: