भारत ने दुसरे टी20 के साथ साथ सीरीज पर भी जमाया कब्ज़ा, वेस्टइंडीज को 8 रनों से हराया

भारत ने दुसरे टी20 के साथ साथ सीरीज पर भी जमाया कब्ज़ा, वेस्टइंडीज को 8 रनों से हराया

भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित ओवरों में 5 विकेट पर 186 रन बनाए, वेस्टइंडीज की टीम निर्धारित 20 ओवर में 3 विकेट खोकर 178 रन ही बना सकी

भारत और वेस्टइंडीज के बीच कोलकाता के ईडन गार्डन में खेले गये तीन टी20 मैचों की सीरीज के दुसरे मैच में टीम इंडिया ने मेहमान टीम को 8 रन से हराकर सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। इस सीरीज का तीसरा और आखरी मैच रविवार को इसी मैदान पर खेला जाना है।
आपको बता दें कि मैच में पहले वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित ओवरों में 5 विकेट पर 186 रन बनाए। भारत की ओर से विराट कोहली और पंत ने अर्द्धशतक जड़ा। विराट कोहली ने 41 गेंदों में 52 रन बनाए। ऋषभ पंत ने 28 गेंदों में नाबाद 52 और वेंकटेश अय्यर ने सिर्फ 18 गेंदों में 33 रनों की पारी खेली। वेस्टइंडीज के लिए रोशटन चेज ने सबसे ज्यादा तीन विकेट चटकाए।
इसके बाद 187 रनों का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम निर्धारित 20 ओवर में 3 विकेट खोकर 178 रन ही बना सकी। वेस्टइंडीज की ओर से रोवमैन पॉवेल ने 36 गेंद में 68 रन की नाबाद पारी खेली, जबकि निकोलस पूरन ने 41 गेंद में 62 रन बनाए। भारत की ओर से चहल, भुवनेश्वर और रवि ने एक-एक विकेट लिया। मेहमान टीम को अंतिम 2 ओवर में जीत के लिए 29 रन बनाने थे। लेकिन 19वें ओवर में भुवनेश्वर कुमार ने सिर्फ 4 रन दिए। यहीं से टीम की जीत पक्की हो गई।
बता दें कि पहले मुकाबले में भारत ने सूर्यकुमार यादव और वेंकटेश अय्यर की नाबाद पारियों की बदौलत मेहमान टीम को 6 विकेट से शिकस्त दी थी।
Tags: