इस बार के आईपीएल में केकेआर का छुपा रुस्तम होगा जलालाबादिया; चुपके से अपनी टीम में ले लिया!

इस बार के आईपीएल में केकेआर का छुपा रुस्तम होगा जलालाबादिया; चुपके से अपनी टीम में ले लिया!

ऑक्शन के दूसरे दिन एक्सिलिरेटिड बिड के दौरान जैसे ही रमेश कुमार का नाम आया कलकत्ता ने उनके बेस प्राइज़ 20 लाख की बोली लगा दी

आईपीएल 2022 का मेगा ऑक्शन कल सम्पन्न हुआ। इस ऑक्शन में कई खिलाड़ियों की किस्मत चमकी तो कुछ कुछ खिलाड़ियों को कोई खरीदार नहीं मिला। इन सब के बीच कलकत्ता ने एक ऐसे नाम पर भरोसा दिखाया जिसके बारे में शायद ही कोई जानता हो। हम बात कर रहे टेनिस बॉल क्रिकेट खेलते हुए आईपीएल तक पहुंचने वाले खिलाड़ी रमेश कुमार उर्फ नरेन जलालाबादिया की। रमेश कुमार का नाम भले ऑक्शन में था पर इनके बारे में जानकारों को भी अधिक जानकारी नहीं थी पर कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम पहले से ही इस खिलाड़ी को लेने के मूड में थी।
आपको बता दें कि ऑक्शन के दूसरे दिन एक्सिलिरेटिड बिड के दौरान जैसे ही रमेश कुमार का नाम आया कलकत्ता ने उनके बेस प्राइज़ 20 लाख की बोली लगा दी। इसके सामने किसी और टीम ने इस खिलाड़ी पर बोली नहीं लगाई और केकेआर ने इस खिलाड़ी को अपने पाले में डाल लिया।
अब बात करें इस खिलाड़ी की तो पंजाब के मंसा शहर से आने वाले रमेश एक टेनिस बॉल क्रिकेट सुपरस्टार हैं। अपनी पावर हिटिंग के कारण रमेश नरेन जलालाबादिया के नाम से जाने जाते हैं। रमेश ने हाल में एक टेनिस बॉल टूर्नामेंट में 10 गेंद पर 50 रन की आतिशी पारी खेलकर मशहूर हो गए। यूट्यूब पर इस पारी के आने के बाद लोगों ने इस बल्लेबाज़ को उभरता हुआ स्टार भी बताया गया। प्रोफेशनल क्रिकेट से अब तक दूर रहे रमेश कुमार ऑक्शन से पहले कलकत्ता के ट्रायल्स का हिस्सा थे। जहां पर उन्होंने बल्लेबाज़ी के अलावा लेफ्ट आर्म स्पिन गेंदबाज़ी भी की। हालांकि गेंदबाज़ी से ज़्यादा KKR मैनेजमेंट को इस बल्लेबाज़ की पावर हिटिंग स्किल्स पसंद आई। जिसमें इन्होंने ट्रायल्स में आए गेंदबाज़ों पर ताबड़तोड़ और लंबे छक्के जड़े।
गौरतलब है कि ऑक्शन में कोलकत्ता की टीम ने आठ ओवरसीज़ खिलाड़ियों के साथ ऑक्शन में कुल 25 खिलाड़ियों को खरीदा है। जबकि ऑक्शन से पहले ही केकेआर ने आंद्रे रसेल, वेंकटेश अय्यर, सुनील नरेन औऱ वरुण चक्रवर्थी को रिटेन किया था।
Tags: