महिला क्रिकेट : भारतीय टीम ने पहली पारी 8/377 रन पर घोषित की

महिला क्रिकेट : भारतीय टीम ने पहली पारी 8/377 रन पर घोषित की

स्मृति मंधाना की शतकीय पारी की बदौलत भारतीय टीम ने खड़ा किया बड़ा स्कोर

गोल्ड कोस्ट, 2 अक्टूबर (आईएएनएस)| सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना के (127) की शतकीय पारी के बाद दीप्ति शर्मा (66) के अर्धशतक के दम पर भारतीय महिला टीम ने यहां कारारा ओवल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जा रहे एकमात्र डे-नाइट टेस्ट मैच के तीसरे दिन अपनी पहली पारी आठ विकेट पर 377 रन पर घोषित की। भारत की पारी में मंधाना के अलावा दीप्ति ने 167 गेंदों पर आठ चौकों की मदद से 66 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया की ओर से एलिसे पेरी, स्टेला कैंपबेल और सोफी मोलिनेयुक्स को दो-दो विकेट मिले जबकि एश्ले गार्डनर ने एक विकेट लिया।
इससे पहले, भारत ने आज पांच विकेट पर 276 रन से आगे खेलना शुरू किया और दीप्ति ने 12 रन और विकेटकीपर बल्लेबाज तानिया भाटिया ने खाता खोले बिना पारी आगे बढ़ाई। दोनों सधी हुई बल्लेबाजी कर रहे थे लेकिन कैंपबेल ने तानिया को आउट कर इस साझेदारी को तोड़ा। तानिया 75 गेंदों पर तीन चौकों की मदद से 22 रन बनाकर आउट हुईं।
इसके बाद पूजा वस्त्राकर 48 गेंदों पर दो चौकों की मदद से 13 रन बनाकर पवेलियन लौटीं। फिर दीप्ति भी अर्धशतक जड़ने के बाद ज्यादा देर क्रीज पर नहीं टिक सकीं और आउट हो गईं। इसके कुछ देर बाद भारत ने पारी घोषित करने का फैसला लिया। भारत की पारी में झूलन गोस्वामी सात और मेघना सिंह दो रन बनाकर नाबाद रहीं।
Tags: