मैच के आखिरी ओवर में कार्तिक ने पलटी बाजी, आखिरी ओवर का रोमांच जो कहीं नहीं देखा होगा

मैच के आखिरी ओवर में कार्तिक ने पलटी बाजी, आखिरी ओवर का रोमांच जो कहीं नहीं देखा होगा

मैच के आखिरी ओवर में बढ़ा रोमांच, हाई स्कोरिंग मैच में राजस्थान ने पंजाब को हराया

आईपीएल के दूसरे चरण के तीसरे मैच में राजस्थान रॉयल्स ने पंजाब किंग्स को हराते हुये दो पॉइंट्स अपने नाम किए थे। मैच को राजस्थान की झोली में डालने का यदि सबसे अधिक किसी को श्रेय दिया जाना चाहिए, तो वह है युवा तेज गेंदबाज कार्तिक त्यागी। मात्र 20 साल के युवा गेंदबाज ने पंजाब को जीत के लिए आखिरी ओवर में जरूरी चार रन नहीं बनाने दिये और राजस्थान को रोमांचक जीत दिलाई।
मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुये यशस्वी जयस्वाल और लोमरोर की तेज पारियों की बदौलत राजस्थान ने 20 ओवर में 185 रन बनाए थे। पंजाब की और से अर्शदीप सिंह ने पाँच विकेट निकाले। जवाब में टार्गेट का पीछा करने उतरी पंजाब की टीम ने भी शानदार शुरुआत की और पहली विकेट के लिए 120 रन जोड़ डाले। इसके बाद मार्करम और पूरन ने भी उपयोगी पारियाँ खेली। 
मैच को जीतने के लिए पंजाब को जीतने के लिए आखिरी दो वर में आठ रनों की जरूरत थी। 19वें ओवर में मात्र चार रन आए और इस तरह आखिरी ओवर में भी जीत के लिए मातर चार रन बनाने रहे। पर कार्तिक ने शानदार गेंदबाजी करते हुये आखिरी ओवर में मात्र 1 रन दिया और दो विकेट भी निकाले। कार्तिक ने आखिरी ओवर में निकोलस पूरन और दीपक हुड्डा जैसे बल्लेबाजों के खिलाफ शानदार गेंदबाजी की और उन्हें मात्र एक रन ही बनाने दिया। 
इसके साथ ही कार्तिक ने मुनाफ पटेल के आखिरी ओवर में सबसे कम रन डिफ़ेंड करने के रिकॉर्ड की भी बराबरी की थी। आखिरी ओवर में जो कुछ घटित हुआ वह कुछ इस प्रकार थे।
पहली बोल : कार्तिक टू मार्करम - फूल टॉस गेंद, कोई रन नहीं
दूसरी बोल : कार्तिक टू मार्करम - ऑफ स्टंप पर फूल लेंथ बोल, 1 रन
तीसरी बोल : कार्तिक टू पूरन - निकोलस पूरन आउट, कोट संजु सैमसन, बोल्ड कार्तिक त्यागी
चौथी बोल : कार्तिक टू हुड्डा - आउटसाइड ऑफ स्टंप - कोई रन नहीं 
पाँचवी बोल : कार्तिक टू हुड्डा - हुड्डा आउट, कोट संजु सैमसन, बोल्ड कार्तिक त्यागी
छट्ठी बोल :  कार्तिक टू फेबियन एलन -  कोई रन नहीं

इस तरह इन छह बोलो ने कार्तिक का पूरा जीवन बदल दिया। आखिरी ओवर में मिली रोमांचक जीत के कारण राजस्थान के खेमें में खुशिया दौड़ आई थी।
Tags: