खेलरत्न और अर्जुन अवार्ड के लिए बीसीसीआई द्वारा इन खिलाड़ियों को किया गया नोमिनेट

खेलरत्न और अर्जुन अवार्ड के लिए बीसीसीआई द्वारा इन खिलाड़ियों को किया गया नोमिनेट

देश के सबसे प्रतिष्ठित खेल पुरस्कार के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड द्वारा अपने नॉमिनेशन दे दिये गए है। इसके अलावा बीसीसीआई ने अर्जुन अवार्ड के लिए भी खिलाड़ियों की लिस्ट खेल मंत्रालय को दे दी गई है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड द्वारा इस साल टीम इंडिया के स्टार ऑफ स्पिनर आर अश्विन और महिला क्रिकेटर मिताली राज को खेल रत्न अवॉर्ड तथा शिखर धवन, केएल राहुल तथा जसप्रीत बुमराह को अर्जुन अवार्ड के लिए नोमिनेट किया गया है। 
एक समाचार एजेंसी के अनुसार, बोर्ड के एक अधिकारी ने कहा कि बोर्ड द्वारा खेल रत्न अवॉर्ड तथा अर्जुन अवार्ड के लिए खिलाड़ियों के नाम भेज दिए गए हैं। अब मात्र यह देखना है कि इन क्रिकेटरों में से कितनों की पसंद की होती है। क्योंकि जिन खिलाड़ियों के नाम दिये गए है, वह सभी एक से बढ़कर एक लायक उम्मीदवार है। ऐसे में यह देखना दिलचस्प होगा कि अवार्ड किसे मिलेगा। 
इसके पहले खेल मंत्रालय द्वारा नॉमिनेशन भेजने की समय मर्यादा को 1 सप्ताह बढ़ाकर 5 जुलाई तक कर दी गई थी। अब तक टेनिस, बॉक्सिंग और कुश्ती सहित कई फेडरेशन ने अपनी तरफ से खिलाड़ियों के नाम भारत सरकार को भेज दिए हैं। बता दें कि पिछली बार पांच भारतीय खिलाड़ियों को प्रतिष्ठाजनक खेल रत्न अवार्ड से सम्मानित किया गया था, जो कि भारतीय इतिहास में पहली बार था।
Tags: Cricket

Related Posts