डब्ल्यूटीसी फाइनल में अलग स्टाइल की कप्तानी के बीच होगी जंग : ली

डब्ल्यूटीसी फाइनल में अलग स्टाइल की कप्तानी के बीच होगी जंग : ली

पूर्व ओस्ट्रेलियाई गेंदबाज ने कोहली को बताया मौजूदा समय में सबसे आकर्षक प्लेयर

सिडनी, 4 जून (आईएएनएस)| ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली का कहना है कि इस महीने भारत और न्यूजीलैंड के बीच होने वाले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्लूटीसी) के फाइनल मुकाबले में अलग-अलग स्टाइल की कप्तानी के बीच जंग होगी।  ली ने साथ ही कहा कि भारतीय कप्तान विराट कोहली का क्रिकेट को लेकर दिमाग और ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस की गेंद से ट्रिक्स इन्हें दुनिया का क्रमश: सवश्रेष्ठ बल्लेबाज और गेंदबाज बनाते हैं।
ली ने कहा, "जब आप इस समय के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों को देखते हैं तो कोहली पर से नजर हटाना मुश्किल हो जाता है। उनका रिकॉर्ड शानदार है। इस उम्र में वह लगातार अपने खेल में सुधार कर रहे हैं।" ऑस्ट्रेलिया के लिए 76 टेस्ट और 221 वनडे मैच खेलने वाले ली ने कहा, "कमिंस के पास अच्छी तकनीक है और मेरे ख्याल से वह भविष्य में ऑस्ट्रेलिया टीम के कप्तान बनेंगे।"
उन्होंने कहा, "कोहली गतिशील खिलाड़ी हैं और टीम के लिए प्रेरणास्रोत्र हैं। मेरे ख्याल यह इसलिए है क्योंकि उन्हें पता है कि टेस्ट क्रिकेट उनके लिए, टीम के लिए और देश के लिए कितना महत्वपूर्ण है।" तेज गेंदबाज ने कहा, "हमें पता है कि कोहली बड़े अवसर में अच्छा करते हैं और वह चाहेंगे कि उनकी टीम डब्ल्यूटीसी की पहली विजेता बने। उनके लिए यह बहुत मायने रखता है।"अपने करियर में 310 टेस्ट विकेट और 380 वनडे विकेट लेने वाले ली ने न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन और कोहली को अलग-अलग तरह का कप्तान बताया। ली के अनुसार, कोहली आक्रमक है और विलियम्सन बोर हुए बिना रूढ़ीवादी है।
ली ने कहा, "कोहली और विलियम्सन अलग खिलाड़ी हैं। विलियम्सन बोर हुए बिना ज्यादा रूढ़ीवादी हैं और उनके पास क्रिकेट का अच्छा दिमाग है। मुझे उनके संयम के स्तर का कायल हूं, इसलिए मैं कहता हूं कि वह बोरिंग कप्तान नहीं हैं।" उन्होंने कहा, "दूसरी तरफ कोहली हैं और एक आक्रमक कप्तान हैं। इन दोनों के लिए कोई सही या गलत जवाब नहीं है क्योंकि मैं ऐसे कप्तानों के साथ खेला हूं जो अपरिवर्तवादी भी थे और आक्रमक भी थे। लेकिन यह देखना दिलचस्प होगा कि कौन बाजी मारेगा।"
(Disclaimer: यह खबर सीधे समाचार एजेंसी की सिंडीकेट फीड से पब्लिश हुई है। इसे लोकतेज टीम ने संपादित नहीं किया है।)
Tags: