वेस्टइंडीज अब विश्व क्रिकेट में कभी अपना दबदबा नहीं बना सकती : एम्ब्रोस

वेस्टइंडीज अब विश्व क्रिकेट में कभी अपना दबदबा नहीं बना सकती : एम्ब्रोस

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में वेस्टइंडीज की टीम उस तरह से हावी नहीं हो सकती, जिस तरह उनके समय थी।

एंटिगुआ, 11 मई (आईएएनएस)| पूर्व तेज गेंदबाज कर्टली एम्ब्रोस ने कहा है कि वेस्टइंडीज की टीम अब कभी भी विश्व क्रिकेट में अपना दबदबा नहीं बना सकती है। उन्होंने कहा कि अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में वेस्टइंडीज की टीम प्रतिस्पर्धी तो हो सकती है और रैंकिंग में भी ऊपर जा सकती है, लेकिन शायद टीम कभी भी विश्व क्रिकेट में उस तरह से हावी नहीं हो सकती, जिस तरह उनके समय थी। एम्ब्रोस ने टॉक स्पोर्ट्स लाइव से कहा, " जब हम दुनिया में सबसे बेस्ट टीम थे, तो दुनिया भर में वेस्टइंडीयन गर्व से कहते थे कि हम कितने अच्छे है, क्योंकि तब हम सर्वश्रेष्ठ थे। इसलिए उन शानदार दिनों को फिर से देखना मुश्किल होगा। हां, हम प्रतिस्पर्धी हो सकते हैं और आईसीसी रैंकिंग में ऊपर चढ़ सकते हैं, लेकिन मुझे नहीं लगता कि वे खूबसूरत दिन फिर देखने को मिलेंगे।"
एम्ब्रोस ने साथ ही कहा कि वह वर्तमान पीढ़ी का किसी भी तरह से अपमान नहीं करना चाहते। उन्होंने कहा, " लेकिन ज्यादातर युवा खिलाड़ियों को पता नहीं है कि द्वीपों और विदेशों में रहने वाले कैरेबियन लोगों के लिए क्रिकेट का क्या मतलब है? उन्होंने कहा कि क्रिकेट एकमात्र ऐसा खेल है जो वास्तव में कैरेबियन लोगों को एकजुट करता है।"
उन्होंने कहा, " यह अब हमारे पास मौजूद खिलाड़ियों के प्रति कोई असम्मान नहीं है, क्योंकि हमारे पास कुछ ऐसे खिलाड़ी हैं, जिनमें क्वालिटी है और वे महान बन सकते हैं, लेकिन हमें जो समझना है वह यह है कि मुझे नहीं लगता कि हम फिर कभी उन शानदार,असाधारण दिनों को देख सकेंगे।"

(Disclaimer: यह खबर सीधे समाचार एजेंसी की सिंडीकेट फीड से पब्लिश हुई है. इसे लोकतेज टीम ने संपादित नहीं किया है.)
Tags: