आईपीएल : डगआउट से हुआ इशारा और भड़के सहवाग, जानें क्या था माजरा

आईपीएल : डगआउट से हुआ इशारा और भड़के सहवाग, जानें क्या था माजरा

कहा - ऐसे तो कोई भी बन जाएगा कप्तान!

मंगलवार को कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) और पंजाब किंग्स (PBKS) के बीच हुए मैच में एक अजीब घटना देखने को मिली। इस मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाड़ियों को डगआउट से कोडवर्ड द्वारा संकेत दिया गया। इसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। मैच के दौरान कुछ ऐसा हुआ कि जब पंजाब किंग्स ने 9.4 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 47 रन बना चुकी थी और पारी के 10वें ओवर में प्रसिद्ध कृष्णा गेंदबाजी कर रहे थे और पंजाब किंग्स के बल्लेबाज मोइसेस हेनरिक्स बल्लेबाजी कर रहे थे। इसके बाद कोलकाता नाइट राइडर्स के डग आउट से अंकों के सहारे कोलकत्ता के खिलाडियों को संकेत दिया गया। घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है और इसे लेकर कई सवाल उठाए जा रहे हैं।
पूर्व भारतीय बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने कोलकाता के कोडवर्ड पर प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा, "बैकरूम के कर्मचारियों से मदद मांगना गलत नहीं है, लेकिन इससे कप्तान का महत्व कम हो जाता है। हमने इस तरह की कोड भाषा केवल सेना में देखी है।" उन्होंने आगे कहा, "मुझे लगता है कि 54 में उनकी योजना का नाम था, जिसके तहत वे शायद एक विशेष गेंदबाज चाहते थे। डगआउट से प्रबंधन और कोच कप्तान की थोड़ी मदद करना चाहते थे। कोई बहस नहीं होनी चाहिए, लेकिन अगर फैसला डगआउट द्वारा किया जाता है तो कोई भी कप्तान बन सकता है। ऐसे में विश्व कप जीतने वाले इयोन मोर्गन की भूमिका बहुत छोटी हो जाती है।"
(Photo : IANS)

आपको बता दें कि कोलकाता नाइट राइडर्स ने कप्तान इयोन मोर्गन की संयमित पारी के दम पर पंजाब किंग्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 5 विकेट से हराकर इस सीजन की दूसरी जीत हासिल की। कोलकाता नाइट राइडर्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब किंग्स ने निर्धारित ओवरों में  9 विकेट गंवा मात्र 123 रन ही बना पाई। लक्ष्य का पीछा करने उतनी कोलकाता ने 16.4 ओवर में 5 विकेट गंवाकर 124 रनों के लक्ष्य को आसानी से हासिल कर लिया। 
आपको बता दें कि यह कोलकाता की इस सीजन में 6 मैचों में दूसरी जीत है। इसके साथ ही कोलकाता नाइट राइडर्स के पास अब 4 अंक हैं और वह अंक तालिका में पांचवें स्थान पर है। लगातार 4 हार के बाद कोलकाता की यह पहली जीत है। वहीं पंजाब 6 में से 4 मैच हार चुकी है। टीम 4 अंकों के साथ छठे स्थान पर है।
Tags: