आईपीएल 14 : चेन्नई के खिलाफ वापसी करना चाहेगा कोलकाता

आईपीएल 14 : चेन्नई के खिलाफ वापसी करना चाहेगा कोलकाता

तीन में से दो मैच जीत चुकी है चेन्नई, कोलकाता के स्पिन आक्रमण का सामना करना सबसे बड़ी चुनौती

मुंबई, 20 अप्रैल (आईएएनएस)| अपने पिछले दो मुकाबले हार चुकी कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम बुधवार को चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ आईपीएल के 15वें मुकाबले से वापसी करना चाहेगी। चेन्नई ने अब तक खेले गए तीन मैच में से दो में जीत हासिल की है जबकि कोलकाता को तीन में से एक मुकाबले में ही जीत मिली है। कोलकाता ने इस सीजन की शुरूआत जीत के साथ की थी लेकिन उसे बाद के दो मैचों में हार का सामना करना पड़ा।
इयोन मोर्गन की कप्तानी वाली कोलकाता की टीम को रॉयल चेलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ पिछले मैच में हार का सामना करना पड़ा था जहां ग्लेन मैक्सवेल और एबी डीविलियर्स की जोड़ी ने कोलकाता के गेंदबाजों की जमकर धुनाई की थी और लक्ष्य का पीछा करते हुए कोलकाता का बल्लेबाजी क्रम कुछ कमाल नहीं दिखा सका था।कोलकाता को अपनी कप्तानी में दो बार चैंपियन बना चुके पूर्व कप्तान गौतम गंभीर ने मोर्गन की कप्तानी पर सवाल खड़े किए।
दूसरी ओर चेन्नई की टीम ने बल्लेबाजी में अच्छा प्रदर्शन किया है और उसने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ हुए पिछले मुकाबले बल्लेबाजी और गेंद से उम्दा प्रदर्शन किया था।
चेन्नई को हालांकि मध्य ओवरों में कुछ संघर्ष करना पड़ा लेकिन अंत के ओवरों में उसके बल्लेबाजों ने कुछ अच्छे शॉट्स खेले और बेहतर स्कोर खड़ा किया। चेन्नई के बल्लेबाजों के लिए सबसे बड़ी चुनौती कोलकाता के स्पिन आक्रमण का सामना करना होगी।
इस मुकाबले के लिए दोनों टीमें इस प्रकार हैं :
चेन्नई सुपर किंग्स : महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान और विकेटकीपर), सुरेश रैना, नारायण जगदीशन, रुतुराज गायकवाड़, केएम आसिफ, करण शर्मा, अंबाटी रायुडू, दीपक चाहर, फाफ डू प्लेसिस, शार्दुल ठाकुर, मिशेल सेंटनर, ड्वेन ब्रावो, लुंगी एनगिदी, सैम करेन, रवींद्र जडेजा, इमरान ताहिर, रॉबिन उथप्पा, मोइन अली, के. गौतम, चेतेश्वर पुजारा, एम. हरिशंकर रेड्डी, के. भगत वर्मा, सी. हरि निशांत, आर. साई किशोर और जेसन बेहेंड्रोफ।
कोलकाता नाइट राइडर्स : शुभमन गिल, नीतीश राणा, टिम सेफर्ट (विकेटकीपर), राहुल त्रिपाठी, रिंकू सिंह, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), इयोन मोर्गन (कप्तान), आंद्रे रसेल, सुनील नारायण, वरूण सीवी, कुलदीप यादव, पैट कमिंस, लौकी फग्र्यूसन, कमलेश नागरकोटी, शिमव मावी, संदीप वारियर, प्रसिद्ध कृष्णा, शाकिब अल हसन, शेल्डन जैक्सन, वाभव अरोड़ा, करूण नायर, हरभजन सिंह, बेन कटिंग, वेंकटेश अय्यर और पवन नेगी।