वन डे क्रिकेट सीरीज : क्या पुणे में फिर होगी छक्कों की बरसात?

वन डे क्रिकेट सीरीज : क्या पुणे में फिर होगी छक्कों की बरसात?

भारत और इंग्लैंड के बीच जारी तीन मैचों की वनडे सीरीज का अंतिम मुकाबला रविवार को पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट संघ मैदान पर होना है

नई दिल्ली, 27 मार्च (आईएएनएस)| भारत और इंग्लैंड के बीच जारी तीन मैचों की वनडे सीरीज का अंतिम मुकाबला रविवार को पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट संघ मैदान पर होना है। यह निर्णायक मुकाबला है क्योंकि अभी दोनों टीमें 1-1 की बराबरी पर हैं। इंग्लैंड ने शुक्रवार को वापसी की राह में कुल 20 छक्के लगाए थे और भारत को हराया था। अब जबकि निर्णायक मुकाबला होना है तो निश्चित तौर पर दोनों टीमों की ओर से छक्कों की बरसात होने के पूरे आसार हैं। शुक्रवार को दोनों टीमों की ओर से कुल 34 छक्के लगे थे। भारत ने पहले खेलते हुए 336 रन बनाए थे। भारतीय बल्लेबाजों ने कुल 14 छक्के लगाए तो इंग्लैड की टीम ने लक्ष्य का पीछा करते हुए बेहतर खेल दिखाया और कुल 20 छक्कों के साथ भारत को हार को मजबूर किया। इनमें से 10 बेन स्टोक्स और सात जॉनी बेयरस्टो ने लगाए।
(Photo Credit : Twitter/@BCCI)
छक्कों का इतिहास
वनडे इतिहास में इससे पहले दो बार इससे अधिक छक्के लगे हैं। फरवरी 2019 में वेस्टइंडीज और इंग्लैड के खिलाफ हुए मैच में कुल 46 छक्के लगे थे। 22 विंडीज की ओर से और 24 इंग्लैंड की ओर से। इसी तरह नवम्बर 2013 में भारत और आस्ट्रेलिया के बीच हुए मुकाबले में कुल 38 छक्के लगे थे। दोनो टीमों ने 19-19 छक्के लगाए थे।
शुक्रवार का दिन भारत के लिये अच्छा नहीं था
शुक्रवार को भारतीय गेंदबाजों की जमकर धुनाई हुई। क्रूणाल पांड्या ने तो एक ही ओवर में 28 रन लुटा दिए। वह इस लिहाज से भारत के तीसरे सबसे महंगे गेंदबाज बन गए। भारत की ओर से एक ओवर में सबसे अधिक रन देने का रिकार्ड युवराज सिंह के नाम है, जब इग्लैंड के दमित्री मास्कारेनहास ने एक ओवरमें 30 रन जुटा लिए थे।
इस मैच में दो भारतीय स्पिनरों-कुलदीप यादव (10 ओवर 84 रन) और क्रूणाल (6 ओवर 72 रन) ने जमकर रन खाए थे। इससे पहले भारत के वनडे इतिहास में दो स्पिनरों ने 16 ओवर में कभी इतने रन नहीं खाए थे।
Tags: