अमेरिका : बीच एयर शो में हुआ भीषण हादसा, दो ऐतिहासिक सैन्य विमान आपस में टकराए

अमेरिका : बीच एयर शो में हुआ भीषण हादसा, दो ऐतिहासिक सैन्य विमान आपस में टकराए

इस बारे में एयर फोर्स का कहना है कि दोनों विमानों में मौजूद सभी 6 लोगों की मौत हो गई

अमेरिका के डलास में चल रहे एयर शो के दौरान एक बड़े हादसे में द्वितीय विश्व युद्ध के जमाने के दो ऐतिहासिक सैन्य विमान हवा में ही आपस में टकरा गये। ये टक्कर इतनी भीषण थी कि टक्कर होने के बाद वे आग के गोलों में बदल गए। इस दुर्घटना के भयानक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। घटना शनिवार दोपहर लगभग 1:20 बजे हुई। इस बारे में एयर फोर्स का कहना है कि दोनों विमानों में मौजूद सभी 6 लोगों की मौत हो गई। 

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं वीडियो


आपको बता दें कि इस दुर्घटना में जो दो विमान टकराए वो बोइंग बी-17 फ्लाइंग फोर्ट्रेस और बेल पी-63 किंगकोबरा थे। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में देखा जा सकता है कि एयर शो के दौरान एक प्लेन बहुत तेजी से आता है और दूसरे प्लेन से टकरा जाता है। इसके बाद दोनों प्लेन के कुछ टुकड़े हवा में गिरते हुए दिखाई दे रहे हैं। जैसे ही प्लेन धरती पर गिरते हैं, तुरंत एक धमाका होता है और चारों तरफ धुआं ही धुआं दिखाई देता है। वहीं वहां मौके पर मौजूद लोगों को काफी वक्त तक ये भरोसा नहीं हो सका कि उनकी आंखों के सामने क्या हो गया!

हादसे की वजह अभी पता नहीं


फेडरल एविएशन एडमिनिस्ट्रेशन ने कहा- इस हादसे में सेकेंड वर्ल्ड वॉर के दौरान इस्तेमाल किए गए 2 प्लेन क्रैश हो गए। इनमें से एक बोइंग बी-17 फ्लाइंग फोर्ट्रेस और दूसरा बेल पी-63 किंगकोबरा है। फिलहाल हादसे की वजह के बारे में जानकारी नहीं मिली है। हमारी जांच एजेंसी और राष्ट्रीय परिवहन सुरक्षा बोर्ड इस दुर्घटना की जांच करेंगे। इस बारे में डलास के मेयर एरिक जॉनसन ने कहा कि दुर्घटना के वीडियो दिल दहला देने वाले हैं। मेयर ने कहा कि राष्ट्रीय परिवहन सुरक्षा बोर्ड ने स्थानीय पुलिस और दमकल विभाग की मदद के साथ दुर्घटनास्थल पर नियंत्रण कर लिया है।