अमेरिका : गुजराती व्यापारी की दुकान में बंदूक की नोक पर सनसनीखेज लूट का वीडियो देखिये

अमेरिका : गुजराती व्यापारी की दुकान में बंदूक की नोक पर सनसनीखेज लूट का वीडियो देखिये

अमेरिका में पहले भी कई व्यापारियों को निशाना बनाया जा चुका है, जिनमें कई भारतीय भी शामिल

अमेरिका में आये दिन विभिन्न इलाकों से दुकानों और पेट्रोल पम्पों पर होने वाली लूट जैसी घटनाओं के बारे में हम पढ़ते या सुनते रहते हैं. एक बार फिर ऐसी ही एक घटना सामने आई है। अमेरिका के न्यू जर्सी में एक दुकान में लूट की घटना की जानकारी सामने आई है। घटना के वक्त शोरूम में दो महिला व एक पुरुष कर्मचारी मौजूद थे। एक लुटेरे ने एक महिला कर्मचारी पर हमला कर दिया, जबकि कुछ ने शीशा तोड़कर अपने बैग जेवरों से भरना शुरू कर दिया। कर्मचारियों को डराने-धमकाने के लिए लुटेरों ने ज्वैलर्स पर फायरिंग भी की। हालांकि उन्होंने किसी भी कर्मचारी को नुकसान नहीं पहुंचाया। लुटेरों के जाने के बाद कर्मचारियों ने मामले की सूचना पुलिस को दी। वीडियो में कर्मचारियों को हिंदी और गुजराती में आपस में बात करते हुए सुना जा सकता है, ऐसे में अंदाजा लगाया जा रहा है कि इन ज्वैलर्स की शोरूम लूट को भारतीय ही अंजाम दे रहे हैं.
जानकारी के अनुसार ये लूट की घटना न्यूजर्सी के ट्री रोड पर एक गुजराती व्यापारी के साथ हुई। लुटेरों ने बंदूक की नोक पर घटना को अंजाम दिया। विरानी ज्वैलर्स में हुई लूट की पूरी घटना सीसीटीवी में कैद हो गई है।  घटना सीसीटीवी में कैद हो गई है। जौहरी की दुकान के सामने मालिक और एक ग्राहक बैठे नजर आ रहे हैं। तभी कोई दुकान में प्रवेश करता है। काले कपड़े पहने लुटेरे उसके पीछे बंदूक लेकर दुकान में घुस जाते हैं। अंदर घुसते ही लूटपाट शुरू कर देते हैं। पहले से ही सुनियोजित लुटेरे उनके बैग सोने के गहनों से भरने लगते हैं। इस बीच ज्वैलर्स के ग्राहक, मालिक और कर्मचारी घबरा जाते हैं। लुटेरों ने उन्हें गोली नहीं मारी बल्कि उन्हें सुला दिया। जिससे साफ है कि लुटेरे किसी को गोली नहीं मारना चाहते थे। हालांकि, पूरी लूट को कैसे अंजाम दिया गया, यह दृश्यों में साफ देखा जा सकता है।
हालांकि अभी यह पता नहीं चल पाया है कि यह देशी गुजराती व्यापारी गुजरात के किस जिले का है। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस का काफिला मौके पर पहुंच गया है और आगे की कार्रवाई शुरू कर दी गई है। गौरतलब है कि अमेरिका में पहले भी कई व्यापारियों को निशाना बनाया जा चुका है।
Tags: America