इंडोनेशिया : पेड़ के नीचे फोटो खिंचवाने के बाद मुश्किलों में फंसी सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर

इंडोनेशिया : पेड़ के नीचे फोटो खिंचवाने के बाद मुश्किलों में फंसी सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर

इंस्टाग्राम स्टार अलीना योगी के इंडोनेशिया के बाली में एक पवित्र पेड़ के नीचे नग्न तस्वीर खिंचवाने से आक्रोशित हुए लोग

सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर और इंस्टाग्राम स्टार अलीना योगी ने इंडोनेशिया के बाली में एक पवित्र पेड़ के नीचे नग्न तस्वीर खिंचवाई। इसके बाद उन्होंने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर फोटो शेयर की जिससे विवाद खड़ा हो गया। अलीना के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है और उसे छह साल तक की जेल या 52 लाख रुपये का जुर्माना हो सकता है।
आपको बता दें कि बाली के उद्यमी नीलुह जेलंतिको ने सोशल मीडिया पर अलीना की तस्वीर को देखा और स्थानीय प्राधिकरण से हस्तक्षेप करने के लिए कहा। नीलुह के अनुसार, रूसी लड़की 700 साल पुराने रोते हुए कागज की छाल के नीचे नग्न थी (वहां के लोग इसे कायू पुतिह कहते हैं)।
बता दें कि पेड़ बाली में बाबकन मंदिर में स्थित है। स्थानीय लोग इस विशालकाय पेड़ को बहुत पवित्र मानते हैं, इसलिए इसके नीचे न्यूड फोटोशूट को लेकर लोगों में आक्रोश है। निलुह के अनुसार, आव्रजन अधिकारी उन रूसी योग प्रभावितों को ट्रैक कर रहे हैं। मामला गर्म होने के कारण अलीना ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से फोटो को डिलीट कर दिया है। उन्होंने 4 मई को एक वीडियो पोस्ट कर माफी भी मांगी थी। उन्होंने लिखा, "मैं बाली और इंडोनेशिया के सभी लोगों से माफी मांगती हूं। मुझे पछतावा है। मैं बहुत शर्मिंदा हूं। मैं आपकी भावनाओं को आहत नहीं करना चाहती थी। मुझे इस जगह के बारे में कोई जानकारी नहीं थी।"
आगे उन्होंने बताया "मैं पेड़ के नीचे गई और प्रार्थना की और फिर सीधे पुलिस स्टेशन गई और अपनी गलती के लिए मैंने उनसे माफी मांग ली है। पुलिस प्रवक्ता रानेफली डायने कांद्रा के अनुसार, अली ने खुद अधिकारियों से संपर्क किया था और मामले की जांच की जा रही थी।
Tags: Indonesia