अमेरिका : समुन्द्र के किनारे मिल रही अजीब डॉल्स, लोगों में भारी कौतूहल

अमेरिका : समुन्द्र के किनारे मिल रही अजीब डॉल्स, लोगों में भारी कौतूहल

टेक्सास के कुछ वैज्ञानिकों को समुद्र तट पर कुछ गुड़िया पड़ी मिलीं। साथ ही अपने अनुभव को सोशल मीडिया पर शेयर किया

बच्चों को खिलौनों से खेलना बहुत पसंद होता है। इसमें भी लड़कियों को उनकी गुड़िया बेहद प्यारी होती है। लेकिन अब अमेरिका के टेक्सस में एक बीच पर कुछ ऐसा हो रहा है, जिसने वैज्ञानिकों को भी हैरान कर दिया. कहा जाता है कि टेक्सास में कुछ वैज्ञानिक समुद्र तट पर टहलने गए थे। उन्हें अचानक डरावनी गुड़िया दिखाई दीं। वे स्तब्ध रह गए। उन्होंने इन डॉल्स को लेकर अपना अनुभव सोशल मीडिया पर भी शेयर किया है।
फिलहाल पूरे मामले पर चर्चा चल रही है। डेली स्टार की एक रिपोर्ट के अनुसार, टेक्सास के कुछ वैज्ञानिकों को समुद्र तट पर कुछ गुड़िया पड़ी मिलीं। साथ ही अपने अनुभव को सोशल मीडिया पर शेयर किया। यूनिवर्सिटी ऑफ टेक्सास मरीन साइंस इंस्टीट्यूट के प्रोफेसर जेस ट्यूनली ने बताया कि वह सप्ताह में दो बार गोल्फ कोस्ट बीच पर जाते हैं जहाँ बीते कुछ समय से उन्हें ऐसी डरावनी गुड़िया मिल रही हैं।
वैज्ञानिक सोच रहे हैं कि आखिर समुद्र की सारी गुड़िया एक साथ किनारे पर कैसे पहुंच रही हैं और अगर नहीं बह रही हैं तो इन गुड़ियों को कौन छोड़ेगा? अब तक उन्हें ऐसी 30 से ज्यादा गुड़िया मिल चुकी हैं। उनके मुताबिक पहली गुड़िया जनवरी 2021 में मिली थी। जो एक वयस्क गुड़िया थी। लेकिन उस समय गुड़िया का सिर ही मिला था। हैरानी की बात यह है कि एक व्यक्ति ने गुड़िया का सिर खरीदने के लिए 2,600 रुपये खर्च किए। हालांकि, वैज्ञानिकों ने समुद्र में बचाव कार्यक्रम के लिए पैसे दान कर दिए।
वैज्ञानिकों का कहना है कि इस तरह से मिलने वाली गुड़ियों को लेकर लोगों में उत्सुकता है। उनके संस्थान के शोध के अनुसार, मिसिसिपी और फ्लोरिडा की तुलना में टेक्सास में समुद्र से अधिक कचरा बह रहा है।